Top
भारत

इंटरनेट ही रही डाउन: पेटीएम और डिज्नी हॉटस्टार समेत कई प्रमुख एप हुए ठप, ये है वजह

Kunti
22 July 2021 6:44 PM GMT
इंटरनेट ही रही डाउन: पेटीएम और डिज्नी हॉटस्टार समेत कई प्रमुख एप हुए ठप, ये है वजह
x
गुरुवार की शाम को पेटीएम, जोमैटो, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव और प्ले स्टेशन नेटवर्क जैसी कई इंटरनेट आधारित सेवाएं डाउन हो गईं।

गुरुवार की शाम को पेटीएम, जोमैटो, डिज्नी हॉटस्टार, सोनी लिव और प्ले स्टेशन नेटवर्क जैसी कई इंटरनेट आधारित सेवाएं डाउन हो गईं। यह समस्या भारत समेत दुनियाभर के यूजर्स के सामने आई। अभी इसके पीछे की वजह का स्पष्ट रूप से पता नहीं चल पाया है। लेकिन, कहा जा रहा है कि ऐसा अकामाई वेब इंफ्रास्ट्रक्चर के चलते हुआ है।

इंटनेट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने वाली अकामाई टेक्नोलॉजीज ने इस बात की पुष्टि की है कि उसे समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। कंपनी ने कहा कि हम सक्रिय रूप से इसकी जांच कर रहे हैं। इंटरनेट आउटेज ट्रैकर डाउनडिटेक्टर के अनुसार समस्या गुरुवार रात करीब 8.55 बजे आई, जो पांच मिनट में ही बड़े स्तर पर पहुंच गई।
पेटीएम ने एक ट्वीट में बताया कि अकामाई में वैश्विक आउटेज के चलते कुछ सेवाएं प्रभावित रहेंगी। हम इसके समाधान के लिए काम कर रहे हैं। वहीं, जोमैटो के संस्थापक दीपिंदर गोयल ने एक ट्वीट में इसी कारण का हवाला देते हुए कहा कि हमारा एप डाउन है और हमारी टीम सभी ऑर्डर समय पर पहुंचाने के लिए लगातार काम कर रही है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it