भारत

जांच के आदेश! मचा हड़कंप, एडमिट कार्ड पर पीएम मोदी और MS धोनी की फोटो

jantaserishta.com
11 Sep 2022 10:48 AM GMT
जांच के आदेश! मचा हड़कंप, एडमिट कार्ड पर पीएम मोदी और MS धोनी की फोटो
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: बिहार में यूनिवर्सिटी के कॉलेज स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi), भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) और बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Bihar Governor Phagu Chauhan) की तस्वीर छापने का मामला सामने आया है. सोशल मीडिया पर एडमिट कार्ड वायरल होने के बाद यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार ने नोटिस जारी कर जांच के आदेश दे दिए हैं.
दरअसल, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय से संबद्ध मधुबनी, समस्तीपुर और बेगूसराय जिलों के कॉलेजों में बीए पार्ट III के छात्रों की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी किए गए थे. इन कॉलेजों का हेड ऑफिस दरभंगा में है. जब छात्रों ने ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड किए तो उनपर पीएम मोदी, एमएस धोनी और राज्यपाल की तस्वीरें छपी देखीं.
यूनिवर्सिटी रजिस्ट्रार मुश्ताक अहमद को जब इस मामले की सूचना मिली तो उन्होंने नोटिस जारी कर जांच के आदेश दे दिए. पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा कि एडमिट कार्ड के लिए छात्रों को अपनी फोटो और जरूरी डिटेल्स दर्ज करनी होती हैं, जिसके बाद एडमिट कार्ड बनाए जाते हैं. एडमिट कार्ड ऑनलाइन जारी किए जाते हैं और संबंधित छात्र इन्हें अपने लॉग इन क्रेडेंशियल्स की मदद से डाउनलोड करते हैं. उनका मानना है कि कुछ छात्रों ने गैर जिम्मेदाराना शरारत की है जिसकी वजह से एडमिट कार्ड की फोटो गलत छपी है.
उन्होंने कहा, 'इन गड़बड़ियों पर गंभीरतापूर्वक संज्ञान लिया गया है. ये गड़बड़ियां सोशल मीडिया के जरिए उजागर हुईं. जांच का आदेश दिया गया है और संबंधित छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. प्राथमिकी भी दर्ज कराई जा सकती है. जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इस घटना से यूनिवर्सिटी का नाम खराब होता है. प्रधानमंत्री, राज्यपाल की तस्वीरों का गलत इस्तेमाल करना एक गंभीर मामला है.
बता दें कि इससे पहले भी बिहार में एडमिट कार्ड पर बॉलीवुड एक्टर इमरान हाशमी और सनी लियोनी के नाम छपने का मामला सामने आया था. मुजफ्फरपुर में छात्रों के माता-पिता नाम के सामने इन दोनों स्टार्स का नाम छपा था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta