भारत

सेमीफाइनल से पहले भारतीय डॉक्टर ने किया रिजवान का इलाज, पाकिस्तानी क्रिकेटर की हुआ तारीफ

Rani Sahu
12 Nov 2021 6:33 PM GMT
सेमीफाइनल से पहले भारतीय डॉक्टर ने किया रिजवान का इलाज, पाकिस्तानी क्रिकेटर की हुआ तारीफ
x
टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में दमदार क्रिकेट खेलने वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से हारकर बाहर हो गई

टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में दमदार क्रिकेट खेलने वाली पाकिस्तानी टीम (Pakistan Cricket Team) सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया (Australia) से हारकर बाहर हो गई. पाकिस्तानी टीम ने इस हार से पहले पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था और कोई मैच नहीं गंवाया था. यहां तक कि सेमीफाइनल में भी पाक टीम ने अच्छा खेल दिखाया और एक वक्त जीत के करीब दिख रही थी. पाकिस्तानी टीम को भले ही हार मिली, लेकिन टीम के एक खिलाड़ी के जज्बे की लगातार तारीफ हो रही है. ये खिलाड़ी है, विकेटकीपर-बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan). इस सेमीफाइनल से ठीक एक दिन पहले रिजवान दुबई के अस्पताल में आईसीयू में भर्ती थे और मैच में खेलना मुश्किल समझा जा रहा था, लेकिन उस अस्पताल में रिजवान का इलाज करने वाले भारतीय डॉक्टर ने पाकिस्तानी खिलाड़ी के जज्बे की कहानी बयान करते हुए खूब सराहा है.

पाकिस्तान के इस सेमीफाइनल मैच से पहले रिजवान और शोएब मलिक की फिटनेस चिंता का सबब बनी हुई थी. दोनों ने एक दिन पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा नहीं लिया था. इस दौरान रिजवान का स्वास्थ्य खास तौर पर ज्यादा चिंता का कारण था. वे छाती में संक्रमण के कारण मेदोर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती थे. इस अस्पताल में बतौर डॉक्टर भारत के साहीर सैनलाब्दीन ने तैनात थे और उन्होंने रिजवान का इलाज किया. अब इस डॉक्टर ने कहा है कि रिजवान ने जितनी तेजी से फिटनेस हासिल की, वह हैरान करने वाली थी.
डॉक्टरों से कह रहे थे- मुझे खेलना है
भारतीय डॉक्टर ने कहा कि रिजवान सेमीफाइनल मैच खेलने को लेकर मजबूत इरादा रखे हुए थे और ऐसे में उनके इस मैच के लिए तेजी से स्वस्थ होने से वे हैरान थे. समाचार एजेंसी पीटीआई ने डॉक्टर के हवाले से बताया, "रिजवान आईसीयू में कह रहे थे कि मुझे खेलना है. टीम के साथ रहना है. रिजवान इस महत्वपूर्ण नॉकआउट मैच में खेलने के लिये बेताब थे. वह प्रतिबद्ध और आत्मविश्वास से भरे थे. मैं उनके इतने जल्दी स्वस्थ हो जाने से हैरान था."
रिजवान ने ठोका अर्धशतक, बनाया विश्व रिकॉर्ड
रिजवान ने सेमीफाइनल मैच में उतरकर टीम के लिए इस टूर्नामेंट में अपना तीसरा अर्धशतक ठोका. इस दौरान रिजवान ने एक बड़ा रिकॉर्ड भी अपने नाम किया. वह एक साल में एक हजार से ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. रिजवान ने इस मैच में 52 गेंदों पर 67 रन बनाये और टीम को 176 के स्कोर तक पहुंचाने में मदद की. हालांकि, इसके बाद भी टीम को सफलता नहीं मिली और ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta