भारत

भारतीय क्रिकेटर को मिली जान से मारने धमकी, आरोपियों ने मारपीट कर मांगे 10 लाख रूपए भी

Janta Se Rishta Admin
22 Jun 2022 6:41 AM GMT
भारतीय क्रिकेटर को मिली जान से मारने धमकी, आरोपियों ने मारपीट कर मांगे 10 लाख रूपए भी
x
केस दर्ज

उत्तराखंड। भारतीय क्रिकेटर से मारपीट और 10 लाख रुपये की रिश्वत मांगने की खबर ने क्रिकेट जगत में हलचल मचा दी है. भारत के युवा बल्लेबाज से लाखों रुपये की मांग करने और मारपीट करने के आरोप में उत्तराखंड क्रिकेट संघ (uttarakhand cricket association) बड़े विवाद में फंस गया है. उत्तराखंड संघ के करीब 7 पदाधिकारियों के खिलाफ पुलिस केस भी दर्ज हो गया है. इस मामले में राज्य की खेल मंत्री रेखा आर्य का कहना है कि अब इस मामले को भारतीय क्रिकेट बोर्ड तक ले जाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसोसिएशन के सचिव महिम वर्मा सहित 7 लोगों पर रिश्वत, मारपीट, जान से मारने की धमकी देने जैसे गंभीर आरोपों के मामले में केस दर्ज किया गया है.

युवा भारतीय खिलाड़ी 21 साल के आर्य सेठी के पिता वीरेंद्र सेठी ने मामला दर्ज करवाया है. उनका आरोप है कि पदाधिकारियों ने बेटे के खेलने के लिए 10 लाख रुपये की मांग की थी. यही नहीं मांग पूरी न करने पर उनके बेटे के साथ गाली गलौज और मारपीट भी की गई. वीरेंद्र सेठी का आरोप है कि उनके बेटे को खेलने से रोका गया. पुलिस ने भी मामला दर्ज करके इस मामले में छानबीन शुरू कर दी है. ऐसा पहली बार नहीं है कि जब उत्तराखंड क्रिकेट संघ विवाद में फंसा है.अक्सर गलत कारणों से सुर्खियों में छाया रहता है. कुछ समय पहले ही खिलाड़ियों को रोज 100 रुपये भत्ता दिए जाने का मामला भी काफी छाया था.

पिछले 12 महीनों से क्रिकेटरों को औसतन प्रति दिन 100 रुपये दिए गए हैं. यही नहीं क्रिकेटर्स को अपने दैनिक भत्ते के लिए बार बार हाथ फैलाना पड़ता है. जिस पर उन्हें उलटे जवाब मिलते हैं. उन्हें कहा जाता है कि क्यों बार बार सवाल पूछते हो. पैसे आ जाएंगे. उत्तराखंड टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो इस साल टीम रणजी ट्रॉफी के क्वार्टर फाइनल में पहुंची थी. जहां उसे मुंबई के हाथों 725 रनों से हार का सामना करना पड़ा. मुंबई ने पहली पारी 647/8 पर घोषित की थी, जिसके जवाब में उत्तराखंड की टीम 114 रन पर ही सिमट गई. मुंबई ने 261/3 पर दूसरी पारी घोषित करके उत्तराखंड के सामने 795 रन का पहाड़ जैसा लक्ष्य रख दिया, जिसमें जवाब में टीम दूसरी पारी में 69 रन पर ही सिमट गई

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta