भारत

भारत के व्यापारी के साथ विदेश में ठगी, यहां दर्ज हुई FIR

jantaserishta.com
18 Feb 2022 10:42 AM GMT
भारत के व्यापारी के साथ विदेश में ठगी, यहां दर्ज हुई FIR
x
जानिए पूरा मामला।

गाजियाबाद: गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से एक ठगी का मामला सामने आया है. जहां पर एक व्यापारी को कजाकिस्तान में दवा का लाइसेंस दिलाने का झांसा देकर 18 लाख रुपये ठग लिए गए. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि मुंबई के रहने वाले आरोपी शख्स ने खुद को तजाकिस्तान में दवा का बड़ा निर्यातक बताया था. अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

पीड़ित ने पुलिस को बताया कि उसने प्रोडक्ट को रजिस्टर करा कर उसकी कंपनी को कजाकिस्तान से लाइसेंस दिलाने का भरोसा दिलाया था. जब व्यापारी ने 18 लाख रुपये दे दिए और लंबे समय तक लाइसेंस नहीं बना तो व्यापारी को ठगी का एहसास हुआ. पीड़ित ने पैसे वापस मांगे तो आरोपी ने कारोबारी के साथ गाली-गलौज करते हुए उसे जान से मारने की धमकी दी और मारपीट की.
राजनगर सेक्टर 15 निवासी हरीश बजाज की मेरठ रोड औद्योगिक क्षेत्र में राजशील फार्मा लेवस के नाम से दवा का कारोबार है. उनका कहना है कि तजाकिस्तान में दवा का निर्यात करने वाले मुंबई निवासी आलोक रंजन से किसी के माध्यम से उनकी मुलाकात हुई थी. आलोक ने उन्हें विश्वास में लिया कि वह दवा के निर्यात के लिए उनका तजाकिस्तान में प्रोडक्ट रजिस्ट्रेशन कराकर वहां से लाइसेंस बनवा देगा.
इसके बाद वह दवाओं का तजाकिस्तान में निर्यात कर पैसा कमा सकेंगे. विश्वास कर उन्होंने अपने अकाउंट से 18 लाख रुपये उसके अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए. काफी दिनों तक लाइसेंस न मिलने के बाद हरीश बजाज समझ गए कि उनके साथ ठगी की गई है. व्यापारी हरीश ने जब अपने पैसे मांगे तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई. अब हरीश ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta