भारत

इंडिया ब्लॉक ने लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की पीएम मोदी मुंबई में करेंगे रोड शो का नेतृत्व

Kunti Dhruw
15 May 2024 1:20 PM GMT
इंडिया ब्लॉक ने लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की पीएम मोदी मुंबई में करेंगे रोड शो का नेतृत्व
x
जनता से रिश्ता: लोकसभा चुनाव 2024: इंडिया ब्लॉक ने लखनऊ में संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की; पीएम मोदी मुंबई में करेंगे रोड शो का नेतृत्व
इंडिया ब्लॉक पार्टियों ने बुधवार को लखनऊ में एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया. जहां कांग्रेस का प्रतिनिधित्व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने किया, वहीं समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधित्व यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने किया.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने लोकसभा चुनाव अभियान के तहत मुंबई के घाटकोपर इलाके में एक प्रमुख रोड शो का नेतृत्व करने वाले हैं। 2.5 किलोमीटर का कार्यक्रम एलबीएस मार्ग पर श्रेयस सिनेमा से शुरू होगा और रात 8 बजे के आसपास गांधी मार्केट तक जाएगा। इस रोड शो के दौरान प्रधानमंत्री भारतीय जनता पार्टी के नेता मिहिर कोटेचा के लिए प्रचार करेंगे, जो 2024 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर पूर्व निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं।
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ओडिशा के बोलांगीर में एक बाइक रैली में हिस्सा लेंगे। वह वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. ओडिशा में 13 मई से शुरू होने वाले चार चरणों में 21 लोकसभा सीटों और 147 सदस्यीय विधानसभा के लिए एक साथ मतदान होगा।
सात चरणों में से चार चरणों में 381 लोकसभा सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। भारत निर्वाचन आयोग ने कहा कि 13 मई को लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण में मतदान करने वाले 96 संसदीय निर्वाचन क्षेत्रों में लगभग 67.25 प्रतिशत मतदान हुआ। रिजल्ट 4 जून को घोषित किया जाएगा.
Next Story