Top
भारत

बीजेपी विधायक के घर इनकम टैक्स की दबिश, मचा हड़कंप, जानिए क्या है बड़ी वजह

Admin1
22 July 2021 9:23 AM GMT
बीजेपी विधायक के घर इनकम टैक्स की दबिश, मचा हड़कंप, जानिए क्या है बड़ी वजह
x
सुबह आयकर विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया.

उत्‍तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ, बस्‍ती, वाराणसी और जौनपुर जिलें में गुरुवार सुबह आयकर विभाग की कार्रवाई से हड़कंप मच गया। आयकर विभाग की अलग-अलग टीमों ने इन जिलों में छापामारी की है। लखनऊ और बस्‍ती के हर्रैया में जहां भाजपा विधायक अजय सिंह के आवासों को खंगाला गया है वहीं उनके गांव लजघटा स्थित घर पर भी आयकर विभाग की लखनऊ और अयोध्‍या की टीम पहुंची। वहीं बनारस और जौनपुर में होटल कारोबारी के यहां भी आयकर विभाग की छापामारी हुई है।

वाराणसी में नाटी इमली स्थित आवास और मलदहिया कटरे पर पहुंची आयकर टीम ने दस्‍तावेजों को खंगाला। वहीं जौनपुर के शाहगंज में विजय जायसवाल के दो भाइयों के यहां भी कारवाई हुई। शाहगंज निवासी भाजपा नेता और बड़े शराब ठेकेदार ओमप्रकाश जायसवाल के आवास, फैक्ट्री, फ्लोर मिल, फार्म हाउस समेत पांच स्थानों पर छापे पड़े हैं। ओमप्रकाश के छोटे भाई की पत्नी गीता जायसवाल नगर पंचायत शाहगंज की अध्यक्ष हैं।
हर्रैया से विधायक हैं अजय सिंह
आयकर विभाग की छापामारी बस्‍ती के भाजपा विधायक अजय सिंह के घर हुई है। वह हर्रैया सीट से विधायक हैं। विधायक के हर्रैया, लखनऊ और गांव लजघटा स्थित आवासों पर छापे पड़े हैं। विधायक का लखनऊ के सहारा एस्‍टेट में भी घर है। जौनपुर जिले में शराब कारोबारी के घर हुई छापामारी में लखनऊ, वाराणसी और आजमगढ़ की टीम शामिल रही। पुलिस के साथ पहुंची टीम वाराणसी और जौनपुर दोनों जगहों पर आय-व्यय के जुड़े कागजातों की जांच के साथ ही बैंक खातों के लेन-देन और कम्‍यूटर में दर्ज रिकॉर्डों की जांच कर रही है। आयकर विभाग के इन ताबड़तोड़ छापों से यूपी में कई बड़े कारोबारियों, अधिकारियों और नेताओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है।
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it