भारत

इमरान खान सोमवार को जाएंगे नेशनल असेंबली

jantaserishta.com
10 April 2022 3:12 PM GMT
इमरान खान सोमवार को जाएंगे नेशनल असेंबली
x
पढ़े पूरी खबर

इस्लामाबाद: इमरान खान सोमवार को संसद जाएंगे. एआरवाई न्यूज ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के चीफ इमरान खान कल संसद भवन जाएंगे. खान कल दोपहर 12 बजे संसद भवन में पीटीआई संसदीय दल के सत्र की अध्यक्षता करेंगे. वहीं, पीटीआई के कार्यकर्ता ईशा की नमाज के बाद पूरे देश में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन करेगा. बता दें कि शनिवार को नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव हारने के बाद इमरान खान को प्रधानमंत्री पद से हटा दिया गया था. अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 174 वोट पड़े. पाकिस्तान के इतिहास में यह पहली बार है कि किसी निर्वाचित प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव सफल हुआ है.

लंदन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थक आपस में भिड़े

पाकिस्तान में राजनीतिक गतिरोध का असर लंदन में भी देखने को मिला है. लंदन में नवाज शरीफ और इमरान खान के समर्थक आपस में भिड़ गए. बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ के घर के बाहर इमरान खान के समर्थक जुटे थे. इसके बाद दोनों गुटों के बीच झड़प हो गई. बता दें कि कुछ दिन पहले लंदन में ही नवाज शरीफ पर हमला हुआ था. जानकारी सामने आई थी कि हमलावर इमरान खान के समर्थक थे.
गिलगित-बाल्टिस्तान के राज्यपाल ने भी इस्तीफा देने का फैसला किया
गिलगित-बाल्टिस्तान के राज्यपाल राजा जलाल हुसैन मकपून ने भी इस्तीफा देने का फैसला किया है. ये जानकारी सूत्रों के मुताबिक आई है. बता दें कि इससे पहले पंजाब और सिंध के राज्यपाल के इस्तीफे देने की जानकारी सामने आई थी. उधर, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी और बिलावल भुट्टो जरदारी पीएमएल-एन के अध्यक्ष शाहबाज शरीफ से मिलने जरदारी हाउस पहुंचे हैं.
PM पद के लिए शाहबाज का नामांकन मंजूर, फवाद का तंज- पुराने पाकिस्तान में स्वागत है
पाकिस्तान नेशनल असेंबली सचिवालय ने प्रधानमंत्री पद के लिए शहबाज शरीफ के नामांकन पत्र पर पीटीआई की आपत्तियों को खारिज कर दिया. इसके बाद शाहबाज शरीफ के नामांकन पत्र को स्वीकार कर लिया गया. इसके अलावा सचिवालय की ओर से इमरान की पार्टी की ओर से प्रधानमंत्री पद के लिए उम्मीदवार शाह महमूद कुरैशी के नामांकन पत्र को भी स्वीकर कर लिया गया है. उधर, शाहबाज शरीफ का नामांकन पत्र मंजूर होने के बाद फवाद चौधरी ने एक ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि सुरक्षा एवं संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) की ओर से पहला आदेश यह है कि कल वकीलों की टीम शाहबाज शरीफ के मामले में अभियोग के लिए पेश नहीं होगी. पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta