भारत

इग्नू ने एनवायरनमेंटल एंड ऑक्यूपेशनल हेल्थ में पीजी डिप्लोमा कोर्स शुरू किया जाने डिटेल

Dev upase
15 Jan 2022 12:45 PM GMT
इग्नू ने एनवायरनमेंटल एंड ऑक्यूपेशनल हेल्थ में पीजी डिप्लोमा कोर्स शुरू किया जाने डिटेल
x
इग्नू के कुलपति प्रो.नागेश्वर राव ने अपने संबोधन में कहा कि इग्नू एनईपी का पालन करने और बहु-विषयक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए एक अग्रणी संस्थान है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय के स्कूल ऑफ इंटरडिसिप्लिनरी एंड ट्रांसडिसिप्लिनरी स्टडीज ने पर्यावरण और व्यावसायिक स्वास्थ्य ( Environmental and Occupational Health ) में ऑनलाइन पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा शुरू किया है। इग्नू दुनिया भर में इस क्षेत्र में एमए कार्यक्रम की पेशकश करने वाले कुछ संस्थानों में से एक है और भारत में अपनी तरह का पहला विश्वविद्यालय है।

इग्नू के कुलपति प्रो.नागेश्वर राव ने अपने संबोधन में कहा कि इग्नू एनईपी का पालन करने और बहु-विषयक कार्यक्रमों को बढ़ावा देने के लिए एक अग्रणी संस्थान है। उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि ये कार्यक्रम नई शिक्षा नीति के अनुरूप हैं। आज, इग्नू भारत और अन्य देशों में 36 लाख से अधिक छात्रों की शैक्षिक आकांक्षाओं को 21 स्कूलों और 67 क्षेत्रीय केंद्रों, लगभग 2,000 शिक्षार्थी सहायता केंद्रों और 20 विदेशी संस्थानों के नेटवर्क के माध्यम से पूरा करता है। इस कोर्स के लिए आवेदक को इच्छुक आवेदक इस लिंक https://ignouadmission.samarth.edu.in/ के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it