भारत

फिरौती का प्लान हुआ फेल तो की हत्या, आरोपी दबोचा गया

jantaserishta.com
9 May 2022 8:02 AM GMT
फिरौती का प्लान हुआ फेल तो की हत्या, आरोपी दबोचा गया
x
उसका नाबालिग दोस्त गोलगप्पे खिलाने के बहाने ले गया था.

अलवर: राजस्थान के अलवर जिले में एक 15 साल के नाबालिग लड़के का अपहरण और उसकी हत्या का मामला सामने आया है. इस मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी हर्ष मिश्रा उर्फ लक्की शर्मा को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा किया. पुलिस ने बताया कि नाबालिग का अपहरण फिरौती मांगने के लिए किया गया था. यह घटना जिले के राजगढ़ में गढ़ीसवाईराम गांव की है.

पुलिस ने बच्चे का शव शनिवार देर रात बरामद किया. किडनैपर्स ने बच्चे की हत्या के बाद शव को जमीन में गाड़कर जगह को पत्थर ढंक दिया था ताकि किसी को कुछ पता न चल सके. पुलिस ने मामला का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक बच्चे को उसका नाबालिग दोस्त गोलगप्पे खिलाने के बहाने ले गया था. फिर चांदपुर गांव के पहाड़ों में ले जाकर अन्य साथियों के साथ मिलकर अपहृत के परिजनों से अपहरण की फिरौती मांगी. बच्चे ने शोर मचाया और शिकायत करने की धमकी भी दी. मामला बिगड़ता देख आरोपियों ने खुद को बचाने के लिए उसके सिर पर पत्थर मारकर हत्या कर दी.
पुलिस ने बताया कि किडनैपर्स ने बच्चे के पिता की दवा व्यापारी की दुकान पर लिखे मोबाइल नंबर पर मैसेज कर 6 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी. जब पुलिस ने इस नंबर की लोकेशन की जानकारी हासिल करने के लिए कोशिश की तो फोन बंद मिला. जिसकी वजह से आरोपियों को पकड़ने में कुछ देरी हुई.
अपहृत बच्चे का शव मिलने के बाद परिजनों और व्यापारियों ने शनिवार देर रात 12 बजे तक सड़क पर जाम लगाकर धरना दिया और रास्ता जाम कर दिया. इसके बाद एसपी तेजस्वनी गौतम मौके पर पहुंची और आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया.
हत्या को पकड़ने के लिए पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी. CCTV खंगाले, मोबाइल पर भेजे मैसेज को रिकवर किया गया. जांच के दौरान पुलिस को गांव के ही 3 आरोपी और एक नाबालिग का सुराग मिला. पुलिस ने इन्हें हिरासत में लिया और सख्ती से पूछताछ की गई तो सारा मामला खुलकर सामने आ गया.
पकड़े आरोपियों में एक नाबालिग है. पुलिस को बताया गया कि फिरौती के लिए किए गए मैसेज का रिस्पॉन्स नहीं आया तो आरोपियों को पकड़े जाने का डर सताने लगा, इसलिए उन्होंने पत्थर से सिर कुचलकर बच्चे की हत्या कर दी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta