भारत

IED Blast: गाजीपुर मंडी के पास हुआ था धमाका, ISI का हो सकता है हाथ!

jantaserishta.com
16 Jan 2022 7:41 AM GMT
IED Blast: गाजीपुर मंडी के पास हुआ था धमाका, ISI का हो सकता है हाथ!
x

नई दिल्ली: सुरक्षा एजेंसियों ने 14 जनवरी को दिल्ली को दहलाने की एक बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया था. अब जांच पड़ताल बाद स्पेशल सेल को शक है कि गाजीपुर में मिले हाई इंटेस्टी बम मामले में पाकिस्तान का हाथ हो सकता है. बता दें कि मौके पर एनएसजी ने पहुंचकर उस बम को निष्क्रिय किया था.

NSG की टीम और बम डिस्पोजल टीम ने बैग में आईईडी होने की जानकारी मिलने के बाद जेसीबी के जरिए एक बड़ा गड्ढा खोदा और फिर बम को निष्क्रिय कर दिया था.
IED में RDX का इस्तेमाल होने की वजह से स्पेशल सेल के अधिकारियों को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI पर इसे अंजाम देने का शक है. सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने स्लीपर सेल के जरिए गाजीपुर के फूल मंडी में बम प्लांट करवाया था.
इसके बाद दिल्ली, एनसीआर में कुछ जगहों पर स्पेशल सेल की टीम ने छापेमारी की है. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियों को कोई खास लीड हाथ नहीं लगी है.
आईडी मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां इस मामले को ज्यादा गंभीरता से ले रही है क्योंकि गाजीपुर फूल मंडी यूपी बॉर्डर से बेहद करीब है.
लिहाजा दिल्ली से सटे गाजियाबाद और आसपास के इलाकों में भी स्पेशल सेल की टीम की तहकीकात जारी है. गाजीपुर में जहां IED मिला था वहां लगे सीसीटीवी से भी कोई बड़ा सुराग अभी हाथ नहीं लगा है.
पंजाब में हाल के दिनों में जो IED ड्रोन के जरिए गिराई गई थी उनमें से काफी IED रिकवर नहीं हुई थी, शक है की दिल्ली में मिला IED पंजाब में भेजे गए IED का हिस्सा हो सकता है.
अभी कुछ दिनों पहले ही लुधियाना के एक कोर्ट में भी धमाके को अंजाम दिया गया था. हालांकि धमाके की कोशिश में मुख्य आरोपी की मौत हो गई थी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta