भारत

IBPS Clerk Prelims Result 2021: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स 2022 का परिणाम घोषित, ऐसे करें डाउनलोड

Kunti Dhruw
14 Jan 2022 7:11 AM GMT
IBPS Clerk Prelims Result 2021: आईबीपीएस क्लर्क प्रीलिम्स 2022 का परिणाम घोषित, ऐसे करें डाउनलोड
x
बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान द्वारा आईबीपीएस क्लर्क परिणाम 2022 जारी कर दिया गया है।

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान द्वारा आईबीपीएस क्लर्क परिणाम 2022 जारी कर दिया गया है। परिणाम प्रीलिम्स परीक्षा के लिए है जो 12, 18 और 19 दिसंबर, 2021 को आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे अब आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in से परिणाम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं।

जल्द होनी है आईबीपीएस क्लर्क मुख्य परीक्षा
ऑनलाइन परिणाम तक पहुंचने के लिए उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी। मुख्य परीक्षा के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए सभी उम्मीदवारों के स्कोर कार्ड जल्द ही आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे। मुख्य परीक्षा जनवरी/ फरवरी 2022 के महीने में आयोजित होने वाली है। उम्मीदवारों की अंतरिम सीट आवंटन सूची अप्रैल 2022 में जारी होने की संभावना है। उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
लिपिक संवर्ग पद के लिए होगा चयन
उम्मीदवारों को 19 जनवरी, 2022 से पहले परिणाम की जांच और डाउनलोड करना होगा। जिसके बाद परिणाम डाउनलोड विंडो बंद हो जाएगी। आईबीपीएस ने प्रीलिम्स परीक्षा कॉमन रिक्रूटमेंट प्रोसेस (सीपीआर) के तहत आयोजित की थी। अंतिम शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का चयन भाग लेने वाले बैंकों (सीआरपी क्लर्क - इलेवन) में लिपिक संवर्ग के पद के लिए किया जाएगा। अधिक संबंधित विवरण और अपडेट के लिए, उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।
IBPS CRP Clerk XI प्रारंभिक परीक्षा परिणाम कैसे चेक करें
1. उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट https://ibps.in/ पर जाएं।
2. 'सीआरपी क्लर्क XI' के लिए ऑनलाइन प्रारंभिक परीक्षा के अपने परिणाम की स्थिति देखने के लिए 'यहां क्लिक करें' लिंक का चयन करें।
3. आपको एक लॉगिन पृष्ठ पर पुनः निर्देशित किया जाएगा।
4. पंजीकरण संख्या और पासवर्ड दर्ज करें।
5. अब अपना लॉगिन आईडी दर्ज करें।
6. आपका परिणाम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta