भारत

मेरे भारत और प्रधानमंत्री मोदी से बहुत अच्छे संबंध: डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू, जानें पूरी बात

jantaserishta.com
11 Sep 2022 6:06 AM GMT
मेरे भारत और प्रधानमंत्री मोदी से बहुत अच्छे संबंध: डोनाल्ड ट्रंप का इंटरव्यू, जानें पूरी बात
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत के संबंधों को लेकर कहा कि भारत और अमेरिका सबसे अच्छे दोस्त हैं. ट्रंप को एक इंटरव्यू में ये कहते हुए साफ तौर पर सुना जा सकता है. लिहाजा ट्रंप ने भारत के साथ अमेरिका के संबंधों को एक नए नारे के रूप में परिभाषित किया है.
डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि मैं आगामी चुनाव लड़ने को लेकर बहुत जल्द फैसला लूंगा. साथ ही कहा कि मुझे लगता है कि मेरे इस फैसले से लोग बहुत खुश होंगे. इसी इंटरव्यू में ट्रंप ने कहा कि मेरे भारत और प्रधानमंत्री मोदी से बहुत अच्छे संबंध रहे हैं. मुझे लगता है कि पीएम मोदी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं.
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डोनाल्ड ट्रंप ने फ्लोरिडा छापे को लेकर कहा कि मैं उस वक्त वहां मौजूद नहीं था. मुझे बाद में बुलाया गया. ये बहुत अजीब घटना थी. साथ ही पिछले चुनावों को ट्रंप ने कहा कि मुझे पिछली बार की तुलना में पिछली बार कई लाख अधिक वोट मिले थे. डेमोक्रेट्स ने लंबे समय से अलग-अलग चुनावों के बारे में कहा है.
दरअसल 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने संयुक्त रूप से टेक्सास के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी रैली को संबोधित किया था. इस कार्यक्रम में हजारों भारतीय अमेरिकियों ने भाग लिया था. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने "अबकी बार, ट्रम्प सरकार" का नारा दिया था. ह्यूस्टन में यह भव्य कार्यक्रम अमेरिका में चुनाव से पहले आयोजित किया गया था. उन दिनों ट्रंप इलेक्शन के लिए कैंपेन भी कर रहे थे.
वहीं अगले साल 2020 में कोविड-19 से पहले ट्रंप ने भारत का दौरा किया था. इस दौरान गुजरात में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. इसमें पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप शामिल हुए थे. अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में हुए आयोजन से पहले पीएम मोदी और ट्रंप ने एक मेगा रोड शो किया था. इसमें लाखों लोगों ने भाग लिया था.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta