भारत

मैं डायन नहीं: पोस्टर लेकर एसपी के पास पहुंची पीड़ित महिला, शिकायत की

Janta Se Rishta Admin
12 Sep 2022 2:07 AM GMT
मैं डायन नहीं: पोस्टर लेकर एसपी के पास पहुंची पीड़ित महिला, शिकायत की
x

सोर्स न्यूज़  - आज तक  

राजस्थान। भीलवाड़ा से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां हाथ में बैनर लेकर एसपी कार्यालय पहुंची एक महिला ने कहा कि मैं डायन नहीं हूं, एक आम महिला हूं. मुझे इंसाफ दो या मौत दे दो. एसपी ऑफिस के बाहर न्याय मांगने पहुंची महिला का कहना है कि उसने परिवार के लोगों ने उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया है. पुलिस से भी शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

भीलवाड़ा जिले में महिलाओं के साथ मारपीट कर उन्हें डायन बताकर प्रताड़ित करने के मामले सामने आते रहे हैं. जिले के रायपुर थाना क्षेत्र में एक गांव में महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट की गई. इस महिला को पश्चिमी राजस्थान मारवाड़ क्षेत्र के एक भोपा के कहने पर डायन घोषित कर मारपीट की गई. महिला ने जब मामले की एफआईआर रायपुर थाने में दर्ज करवाई तो पुलिस ने जांच कर अंतिम रिपोर्ट ही लगा दी. पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो अब इस महिला ने भीलवाड़ा के एसपी आदर्श सिद्धू से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई.

इस मामले में एसपी आदर्श सिद्धू ने कहा कि रायपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली महिला परिवार के साथ शिकायत लेकर पहुंची थी. महिला ने बताया कि उसके जेठ के लड़के और अन्य रिश्तेदारों ने उसे डायन बताकर मारपीट कर गांव से निकाल दिया. इसे लेकर रायपुर थाने में एक मामला दर्ज हुआ था और जांच में पुलिस ने एफआर लगा दी, लेकिन परिवादी इस जांच से संतुष्ट नहीं हैं. अब संबंधित अधिकारियों से पुनः जांच का आदेश दे रहा हूं.

वहीं शिकायत लेकर पहुंची पीड़ित महिला ने कहा कि उसके जेठ के बेटे से मारवाड़ के किसी भोपा ने कह दिया कि तुम्हारी काकी डायन है और तुम्हारे घर में जो भी कुछ बुरा हो रहा है, उसके लिए तुम्हारी काकी जिम्मेदार है. इसके बाद से यह लोग मुझे डायन बताकर मारपीट कर घर से निकाल दे रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta