भारत

होली पर हुल्लड़: कहीं पथराव तो कहीं हुआ झगड़ा, 4 की मौत

jantaserishta.com
19 March 2022 2:36 AM GMT
होली पर हुल्लड़: कहीं पथराव तो कहीं हुआ झगड़ा, 4 की मौत
x
देखें वीडियो।

लखनऊ: होली के हुल्लड़ में हमेशा की तरह इस बार भी उत्तर प्रदेश में झगड़े-लफड़े हुए. इसमें कहीं किसी की जान गई तो कोई घायल हुआ. शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में भी दो पक्षों में रंग लगाने को लेकर विवाद हो गया. विवाद इतना बढ़ गया की दोनों पक्षों के बीच पथराव हो गया. प्रयागराज में दो लोगों की लडाई में मौत हो गई तो संभल में उपद्रवियों ने मस्जिद पर रंग फेंक दी.

यूुपी के फतेहपुर में रंग लगाने को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे डीएम ,एसपी ने घटनाक्रम का जायजा लिया लेकिन उपद्रवियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ और उन्होंने डीएम, एसपी सहित पुलिस की कई गाड़ियों पर पथराव कर डाला. इस दौरान महिला पुलिसकर्मी सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. इन्हें इलाज के लिए नजदीकी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने इनकी हालत गंभीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद इन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया है .


वहीं ग्रामीणों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप भी लगाते हुए कहा की पुलिस की मौजूदगी में यह पूरा घटनाक्रम हुआ है लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की. घटना की सुचना पर पहुंचे बीजेपी के किशनपुर नगर पंचायत अध्यक्ष सुरेंद्र सोनकर व कौशाम्बी जिले के भाजपा के जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि जितेंद्र सोनकर को वीडियो के मुताबिक गिरफ्तार करते हुए पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है. वहीं इस पूरे मामले में पुलिस के द्वारा कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.
ऐसे ही एक अन्य मामले में अमेठी के बाबूपुर गांव में होली के रंग लगाने को लेकर दो गुटों में हुई झड़प में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि 5-6 लोग घायल हो गए.
इधर, प्रयागराज में एक अन्य मामले में पुलिस ने बताया कि शुक्रवार को होली समारोह के दौरान शराब के नशे में दो समूहों के बीच भिड़ंत में दो लोगों की मौत हो गई. पीड़ितों में से एक को लाठियों से पीटा गया, दूसरे की गोली मारकर हत्या कर दी गई. मृतकों की पहचान राहुल सोनकर (25) और संजय राजपूत (35) के रूप में हुई है. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने बताया कि जॉर्ज टाउन थाना क्षेत्र के डांडिया मोहल्ले में होली खेलते समय शराब के नशे में दो गुट आपस में भिड़ गए. गोली लगने से राहुल को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. दोषियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीमों का गठन किया गया है.
इसके अलावा संभल में होली के जुलूस के दौरान कुछ लोगों द्वारा मस्जिद पर रंग फेंकने के बाद शुक्रवार को यहां पथराव की घटना हुई. संभल के पुलिस अधीक्षक चक्रेश मिश्रा ने कहा कि घटना संभल कोतवाली के खग्गू सराय इलाके में हुई. पुलिस ने कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मस्जिद पर रंग फेंका, जिसके बाद पथराव हुआ. एसपी ने बताया कि पुलिस जल्द ही मौके पर पहुंची और जुलूस के लिए सुरक्षित रास्ता सुनिश्चित किया. एसपी ने कहा कि स्थानीय लोगों और पुलिस ने मस्जिद की सफाई की और इलाके में पूरी तरह से शांति है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta