भारत

HTET 2021: स्कोरकार्डर्ड परिणाम जल्द होंगे जारी, जानें- कैसे चेक कर सकेंगे

Dev upase
15 Jan 2022 1:06 PM GMT
HTET 2021: स्कोरकार्डर्ड परिणाम जल्द होंगे जारी, जानें- कैसे चेक कर सकेंगे
x
बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) जल्द ही हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा या HTET 2021 के परिणाम जारी करेगा।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा (BSEH) जल्द ही हरियाणा शिक्षक पात्रता परीक्षा या HTET 2021 के परिणाम जारी करेगा। जो उम्मीदवार 18 और 19 दिसंबर, 2021 को परीक्षा के लिए उपस्थित हुए हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in से परिणाम चेक कर सकेंगे। हरियाणा के मुख्यमंत्री के निर्देश पर कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा आयोजित की गई थी। HTET परिणाम 2021 haryanatet.in andbseh.org.in पर उपलब्ध होने की उम्मीद है। यहां जानें कैसे डाउनलोड करें परिणाम।

HTET 2021 result: परिणाम आने के बाद, ऐसे चेक कर सकेंगे स्कोर
स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर जाएं।
स्टेप 2- 'HTET RESULT 2021' सेक्शन पर जाएं।
स्टेप 3- 'Result' बटन पर क्लिक करें।
स्टेप 4- अब मांगी गई जानकारी भरें।
स्टेप 5- 'Sign In' पर क्लिक करें।
स्टेप 6- रिजल्ट आपके सामने होगा। इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें।
इससे पहले, बोर्ड ने आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in पर HTET उत्तर कुंजी 2021 जारी की थी। उम्मीदवारों को इसके खिलाफ आपत्तियां उठाने का मौका दिया गया था, जिसके लिए अंतिम तिथि 24 दिसंबर, 2021 थी। यह संभावना नहीं है कि परीक्षा के लिए अर्हता प्राप्त करने वाले सभी उम्मीदवारों की मेरिट सूची जारी की जाएगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि HTET 2021 का परिणाम व्यक्तिगत रूप से जारी किया जाएगा और उम्मीदवारों को इसे लॉगिन पोर्टल से चेक करना
हरियाणा के SC और PH उम्मीदवारों के लिए योग्यता अंक 55 प्रतिशत हैं। इसके अलावा, हरियाणा के SC और PH को छोड़कर सभी उम्मीदवारों के लिए योग्यता अंक 60 प्रतिशत हैं। वहीं, हरियाणा के बाहर के SC और PH उम्मीदवारों के पास योग्यता अंक 60 प्रतिशत होंगे।




Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it