भारत

हंगामा: रिश्वत को लेकर भिड़ गए आवास सहायक और वार्ड सदस्य, फिर हुआ ये...

jantaserishta.com
11 April 2022 10:05 AM GMT
हंगामा: रिश्वत को लेकर भिड़ गए आवास सहायक और वार्ड सदस्य, फिर हुआ ये...
x

DEMO PIC

वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

कैमूर: बिहार के कैमूर जिले में रिश्वत को लेकर आवास सहायक और वार्ड सदस्य के बीच मारपीट का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. कैमूर के चैनपुर प्रखंड में कार्यालय परिसर में ही दोनों भिड़ गए.

वायरल वीडियो में चैनपुर प्रखंड के आवास सहायक आशुतोष चतुर्वेदी और उसी प्रखंड के नंद गांव के वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान घूस को लेकर मारपीट करते हुए नजर आ रहे हैं. वार्ड सदस्य ने आवास सहायक पर आवास योजना में घूस मांगने और लाभुकों की लिस्ट नहीं दिखाने का आरोप लगाया.
वीडियो सामने आने के बाद आवास सहायक ने इसकी लिखित शिकायत चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) से की है. शिकायत मिलने के बाद उसकी जांच के लिए डीडीसी ने जांच टीम का गठन कर दिया है.
जो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वो 5 अप्रैल का बताया जा रहा है. आवास योजना में रिश्वत मांगने का मामला नया नहीं है और पहले भी घूस लेकर आवास योजना का पैसा दिलाने का मामला सुर्खियों में रहा है.
वहीं इस घटना को लेकर वार्ड सदस्य रामा शंकर पासवान ने कहा कि महुला गांव में आवास सहायक द्वारा वैसे लोगों को इसके लिए चयनित किया गया है जिनके पक्के मकान हैं और कुछ वैसे भी लोग हैं जिनके पास जमीन ही नहीं है.
उन्होंने कहा, आवास योजना का लाभ सही लाभुकों को न देकर आवास सहायक द्वारा घूस लेकर दूसरे लोगों को इसका लाभ दिया जा रहा है. इस बात को लेकर जब चैनपुर प्रखंड कार्यालय कैंपस में आवास सहायक से लाभुकों की लिस्ट मांगी तो उन्होंने देने से इनकार कर दिया.
वार्ड सदस्य ने कहा, जब मुखिया के सामने आवास सहायक से पूछताछ की जाने लगी तो वो अपनी बातों से मुकर गया. इसी बात को लेकर विवाद बढ़ गया और मैंने उसकी पिटाई कर दी. वार्ड सदस्य का आरोप है कि आवास सहायक पैसे की लालच में गलत लोगों को योजना का लाभ दे रहा है.
वहीं चैनपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी ने कहा कि वार्ड सदस्य द्वारा आवास योजना में पैसा मांगने का आरोप लगाया गया है और आवास सहायक के साथ मारपीट हुई थी. उन्होंने कहा, आवास सहायक द्वारा आवेदन दिया गया है जिसकी जांच होगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta