Top
भारत

कई राज्यों में भारी बारिश और ओले गिरने की जताई संभावना...मौसम विभाग ने जारी की अलर्ट

Kunti
22 Feb 2021 5:09 PM GMT
कई राज्यों में भारी बारिश और ओले गिरने की जताई संभावना...मौसम विभाग ने जारी की अलर्ट
x

कई राज्यों में भारी बारिश और ओले गिरने की जताई संभावना...मौसम विभाग ने जारी की अलर्ट 

इन दिनों दिल्ली-एनसीआर में रह रहे लोग मौसम में कम हुई गलन और ठंड से राहत की सांस ले रहे हैं।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: इन दिनों दिल्ली-एनसीआर में रह रहे लोग मौसम में कम हुई गलन और ठंड से राहत की सांस ले रहे हैं। दिन में तेज धूप निकलने पर लोग हल्की गर्मी महसूस करने लगे हैं। हालांकि, कुछ जगहों पर हल्का कोहरा भी देखा गया। इस बीच दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआई) सोमवार सुबह खतरनाक श्रेणी में पहुंच गया।

दिल्ली में सोमवार को सुबह के समय तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। साथ ही अधिकतम तापमान 28 डिग्री रहने का अनुमान है। मौसम वैज्ञानिक हिमालय की तरफ से आए पश्चिमी विक्षोभ के चलते देश के कई राज्यों में बारिश के अलावा पहाड़ी क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना जता रहे हैं।
मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि 23 से 24 फरवरी को उत्तराखंड के कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के कारण 26 फरवरी से भी बारिश और बर्फबारी हो सकती है। वहीं, 26 से 28 फरवरी के बीच गरज के साथ बारिश हो सकती है।
जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में अलर्ट
भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी मौसम के खराब होने की संभावना जताई है। इसे देखते हुए इन राज्यों में सोमवार को अलर्ट जारी कर दिया गया है। इसके अलावा पश्चिमी विक्षोभ के चलते मंगलवार से शुक्रवार तक हिमाचल प्रदेश में भीषण बर्फबारी और गरज के साथ छिटपुट बारिश का अलर्ट जारी हुआ है। आईएमडी ने सोमवार को कहा कि आगामी दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में भी गरज के साथ बारिश और बर्फबारी हो सकती है।

दक्षिण भारत के कई हिस्सों में गिर सकते हैं ओले
मौसम वैज्ञानिकों ने बंगाल की खाड़ी से आने वाली तेज हवाओं के कारण दक्षिण भारत के कुछ हिस्सों में ओले गिरने का अनुमान लगाया है। दक्षिण भारत के कई राज्यों में सोमवार और मंगलवार को गरज के साथ बारिश होने की भी संभावना है। आईएमडी के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल, केरल के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it