भारत

कई राज्यों में भारी बारिश...मौसम विभाग ने कही यह बात

jantaserishta.com
10 Aug 2022 6:27 AM GMT
कई राज्यों में भारी बारिश...मौसम विभाग ने कही यह बात
x

न्यूज़ क्रेडिट: आजतक

नई दिल्ली: मॉनसून के दूसरे फेज में कई राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड से लेकर त्रिपुरा तक कई राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट है. वहीं, मौसम विभाग (IMD) की मानें तो आज, 10 अगस्त को छत्तीसगढ़ और इससे सटे पूर्वी मध्य प्रदेश के ऊपर बना डिप्रेशन का क्षेत्र निम्न दबाव क्षेत्र में बदल जाएगा. अगले 24 घंटों के दौरान इसके पश्चिम-उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ने और धीरे-धीरे कम दबाव के क्षेत्र में कमजोर होने की संभावना है.

IMD की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, उत्तराखंड में आज यानी 10 अगस्त को भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, हिमाचल प्रदेश में भी गरज के साथ बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. दक्षिण-पूर्वी राजस्थान में 10 से 13 अगस्त तक छिटपुट वर्षा जबकि कुछ स्थानों पर गरज के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान है. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में 12 और 13 अगस्त को भारी बारिश की संभावना है.
ओडिशा के कई इलाकों में आज और 13 अगस्त को भारी बारिश हो सकती है. वहीं, गंगीय पश्चिम बंगाल में 10, 11 और 13 अगस्त को गरज के साथ भारी बारिश की आशंका है. झारखंड में भी 10, 11 और 13 अगस्त को भारी बारिश होगी.
मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, नॉर्थ ईस्ट के भी राज्यों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. IMD के अनुसार, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा में 10 और 13 अगस्त को भारी बारिश देखने को मिलेगी.
मौसम विभाग ने कहा है कि मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और कोंकण, गोवा के अलग-अलग हिस्सों में गरज के साथ बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा गुजरात, तेलंगाना और तमिलनाडु के तटीय घाट क्षेत्रों में भी बारिश के आसार हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta