भारत

हीट वेव का अलर्ट, बाहर निकलने से पहले रहें सतर्क

jantaserishta.com
25 April 2022 3:48 AM GMT
हीट वेव का अलर्ट, बाहर निकलने से पहले रहें सतर्क
x

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लोगों को आने वाले दिनों में गर्मी और सताएगी. भारत मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, आने वाले दिनों में दिल्ली में तापमान (Delhi Temperature) बढ़ने की संभावना है. साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में 28 अप्रैल से एक बार फिर भीषण लू यानी हीट वेव (Heat Wave) चलने का अनुमान है. दिल्ली में अधिकतम तापमान 44 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचेगा.

उत्तर भारत के राज्यों में जारी तेज गर्मी के बीच दिल्ली में आज, 25 अप्रैल 2022 को दिन में आंशिक तौर पर बादल छाए रहेंगे. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मौसम में मामूली बदलाव के साथ न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जबकि 28 अप्रैल से 44 डिग्री तक अधिकतम तापमान पहुंचने के साथ ही हीटवेव (Heat Wave) सताएगी. ऐसे में लोगों को गर्मी के बीच लू से सावधान रहने की आवश्यकता है.
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले तीन से चार दिनों में दिल्ली की जनता को हीटवेव (Heat Wave) परेशान करने वाली है. 26 अप्रैल को राजधानी का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस रहेगा. इस बीच आसमान साफ एवं मौसम शुष्क बना रहेगा. जबकि 27 अप्रैल को न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहेगा.
हालांकि, दिल्ली में आज यानी 25 अप्रैल को दिन में हल्के बादल रह सकते हैं. IMD ने पूर्वानुमान जताया है कि अगले पांच दिनों में उत्तर पश्चिम भारत के अधिकांश हिस्सों में अधिकतम तापमान तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक बढ़ सकता है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta