भारत

हरियाणा सरकार का फैसला, कल से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज

Janta Se Rishta Admin
9 Feb 2022 5:42 AM GMT
हरियाणा सरकार का फैसला, कल से खुलेंगे स्कूल और कॉलेज
x

हरियाणा। हरियाणा के स्कूल और कॉलेजों को कल से पूरी तरह से खोल दिया जाएगा. पिछली बार जो क्लासेस नहीं शुरू हुई थी इस बार वे भी शुरू कर दी जाएंगी. इस दौरान कोविड नियमों (Covid Protocols) का सख्ती से पालन किया जाएगा. हरियाणा के कक्षा एक से नौ तक के स्कूल भी कल से खोल दिए जाएंगे. पहले हरियाणा में क्लास नौ से ऊपर के लिए स्कूल खोले गए थे और अब कल यानी दस फरवरी से पहली कक्षा से नौंवी कक्षा तक के लिए स्कूलों को खोला जा रहा है. अब छोटे बच्चे भी स्कूल जाकर पढ़ सकेंगे.

हरियाणा में स्कूल खुल तो रहे हैं लेकिन यहां ऑनलाइन क्लासेस भी जारी रहेंगी. अभिभावक चाहें तो अपने बच्चे को ऑफलाइन क्लासेस के लिए भेजें और न चाहें तो वे उन्हें ऑनलाइन क्लास भी करा सकते हैं. दरअसल स्कूल खुलने के बावजूद हरियाणा में ऑनलाइन क्लासेस बंद नहीं होंगी. हरियाणा के एजुकेशन मिनिस्टर चौधरी कंवर पाल ने इस बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि, 'हरियाणा में 10 फरवरी से कक्षा 1 से 9 तक के लिए स्कूल खोले जाएंगे. कक्षाओं में Covid-19 उपयुक्त व्यवहार का सख्ती से पालन किया जाएगा. जो माता-पिता अपने बच्चों को स्कूल भेजना चाहते हैं, वे भेज सकेंगे. ऑनलाइन क्लासेज भी जारी रहेंगी'.

बता दें कि हरियाणा में कक्षा दस से बारह के स्कूल पहले ही खुल चुके हैं. इन कक्षाओं के लिए स्कूल एक फरवरी से खोल दिए गए थे. हालांकि यहां नियम ये था कि 15 से 18 की एज ग्रुप के छात्र अगर वैक्सीन नहीं लगवाते हैं तो उन्हें स्कूल में प्रवेश नहीं मिलेगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta