आंध्र प्रदेश

गुंटूर: पुलिस ने आंदोलनकारी भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया

Bharti sahu
29 Nov 2023 5:15 AM GMT
गुंटूर: पुलिस ने आंदोलनकारी भाजपा नेताओं को गिरफ्तार किया
x

गुंटूर: भाजपा किसान मोर्चा के नेताओं ने मंगलवार को यहां चुट्टुगुंटा में कृषि आयुक्त कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की और सरकार से सूखे से प्रभावित सभी मंडलों को सूखाग्रस्त मंडल घोषित करने और किसानों की समस्याओं का समाधान करने की मांग की.

उन्होंने नकली बीज, उर्वरक और कीटनाशक बेचने वाले व्यापारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। जब वे कृषि आयुक्त कार्यालय में जाने की कोशिश कर रहे थे, तो पुलिस अधिकारियों ने उन्हें रोका।

मोर्चा नेता कृषि आयुक्त कार्यालय के सामने बैठ गए और वाईएसआरसीपी सरकार के खिलाफ नारे लगाए।

पुलिस ने मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष कुमार स्वामी, प्रदेश उपाध्यक्ष वी पांडुरंगा विट्ठल, भाजपा जिला अध्यक्ष और अन्य 20 नेताओं को बलपूर्वक नल्लापाडु पुलिस स्टेशन में स्थानांतरित कर दिया।

इससे पहले सभा को संबोधित करते हुए कुमार स्वामी ने कहा कि सरकार सभी सूखा प्रभावित मंडलों को सूखा मंडल घोषित करने और नकली बीज, उर्वरक और कीटनाशकों की बिक्री पर रोक लगाने में विफल रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार की विफलता के कारण किसानों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने किसानों की समस्याओं को हल करने में विफलता के लिए कृषि मंत्री काकानी गोवर्धन रेड्डी और जल संसाधन मंत्री अंबाती रामबाबू से तुरंत इस्तीफे की मांग की। उन्होंने किसानों के आंदोलन को दबाने के लिए पुलिस बल का इस्तेमाल करने के लिए वाईएसआरसीपी सरकार को दोषी ठहराया और चेतावनी दी कि मतदाता आने वाले चुनावों में सरकार को सबक सिखाएंगे।

भाजपा किसान मोर्चा के राज्य महासचिव सुरेंद्रनाथ रेड्डी, पाकलापति रवि राजू, राज्य सचिव गोविंदरा राव, जोनल प्रभारी सायरामा और रमेश उपस्थित थे।

Next Story