Top
भारत

गुजरात: चार सीटों पर सिमटी कांग्रेस, एक सीट पर 11 वोट से मिली हार

Kunti
23 Feb 2021 5:35 PM GMT
गुजरात: चार सीटों पर सिमटी कांग्रेस, एक सीट पर 11 वोट से मिली हार
x

गुजरात: चार सीटों पर सिमटी कांग्रेस, एक सीट पर 11 वोट से मिली हार

कांग्रेस के लिए गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: कांग्रेस के लिए गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव एक बुरे सपने की तरह साबित हुआ. अन्य नगर निगमों की तरह राजकोट नगर निगम में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है. नगर निगम के 72 सीटों में से महज 4 सीटों पर ही कांग्रेस को जीत मिली है.

राजकोट में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बंपर जीत मिली है और उसने यहां की 72 सीटों में से 68 सीटों पर जीत हासिल की है तो कांग्रेस को महज 4 सीटें ही मिली. राजकोट में बीजेपी तो मिली जीत इसलिए खास है क्योंकि यह मुख्यमंत्री विजय रूपाणी का क्षेत्र है.
मुख्यमंत्री विजय रूपाणी के गढ़ राजकोट में एक कांटेदार मुकाबला देखने को मिला. राजकोट के वार्ड नंबर 16 में बीजेपी और कांग्रेस के उम्मीदवारों के बीच कांटे की टक्कर के बाद बीजेपी उम्मीदवार को महज 11 वोटों के अंतर से कामयाबी मिली.
वार्ड नंबर 16 से बीजेपी उम्मीदवार रुचिताबेन जोशी महज 11 वोटों के अंतर से चुनाव जीतने में कामयाब रहीं. जबकि कांग्रेस की उम्मीदवार रसीला बेन गरिया ने अंत तक संघर्ष किया लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.राजकोट नगर निगम चुनाव में 18 वार्डों में से 273 उम्मीदवार मैदान में थे. 21 फरवरी को राजकोट महानगर पालिका चुनाव में 50.75 प्रतिशत मतदान हुआ था. 2015 के चुनावों में भी कांग्रेस ने राजकोट और जामनगर में बीजेपी को कांटे की टक्कर दी थी लेकिन इस बार उसकी स्थिति बेहद खराब रही.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it