भारत

गार्ड का बेटा बना करोड़पति: जीते 1 करोड़ रुपये, पढ़े संघर्ष की पूरी कहानी

jantaserishta.com
23 Oct 2021 3:34 AM GMT
गार्ड का बेटा बना करोड़पति: जीते 1 करोड़ रुपये, पढ़े संघर्ष  की पूरी कहानी
x

छतरपुर: मध्य प्रदेश में छतरपुर जिले के लवकुशनगर में रहने बाले साहिल अहिरवार ने सोनी टेलीविजन के अभिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति में 15 प्रश्नों के जवाब देते हुए 1 करोड़ रुपये की राशि जीती है. साथ ही हुंडई कंपनी की i20 कार भी उन्हें गिफ्ट की जाएगी. इस तरह के जानकारी लगते ही साहिल के परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. साहिल की इस जीत से लवकुशनगर सहित समूचा बुंदेलखंड गौरवान्वित हुआ है.

जानकारी के अनुसार, साहिल अहिरवार लवकुशनगर के निवासी हैं और उनके परिवार की माली हालत किसी से छिपी नहीं है. पिता नोएडा में एक प्राइवेट कंपनी में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते हैं और मां हाउस वाइफ हैं जिनकी किडनी की सर्जरी हो चुकी है.
केबीसी में एक करोड़ जीतने वाले साहिल अहिरवार की बचपन से लेकर अब तक की कहानी बहुत ही संघर्षपूर्ण रही है. छतरपुर जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर बसे लवकुशनगर में साहिल के घर पहुंचने पर पता चला कि उनका परिवार विधायक कॉलोनी में एक किराए के छोटे से कमरे में रहता है. साहिल के परिवार में उसकी मां सरोज, पिता बाबूलाल अहिरवार और छोटा भाई पारस है. आर्थिक स्थिति कमजोर होने के कारण पूरा परिवार 10 बाई 11 के कमरे में रहने को मजबूर है.
खुद मेहनत-मजदूरी की पर बेटे को द‍िए अच्छे संस्कार
उनके पिता बताते हैं कि उन्होंने मेहनत-मजदूरी करके अपने बेटे को अच्छी शिक्षा और संस्कार दिए हैं. फिलहाल वे नोएडा में एक सिक्योरिटी गार्ड हैं. उन्होंने अपना घर चाहे जैसे चलाया हो लेकिन बच्चों की शिक्षा शिक्षा में कोई भी कमी नहीं होने दी. जिसका नतीजा है कि बेटा साहिल केबीसी में एक करोड़ जीतकर परिवार का नाम ऊंचा कर रहा है.
साहिल की मां सरोज भी अपने बेटे की उपलब्धि से खुशी से फूली नहीं समा रहीं. उनका कहना था कि उनके बेटे का सपना जहां सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने का था तो वहीं केबीसी को खेलने का भी जिसके लिए वह पिछले 1 साल से संघर्ष कर रहा था. उनका बेटा जहां सागर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन कर रहा है वही यूपीएससी एग्जाम की तैयारी भी कर रहा है. साहिल के माता-पिता को पूरा भरोसा है कि उनका बेटा अपने और अपने परिवार के सपनों को जरूर साकार करेगा.
आपको बता दें कि 20 अक्टूबर को प्रसारित हुए केबीसी के एपिसोड में साहिल 8 प्रश्नों का जवाब देकर 80 हजार जीतने के बाद 21 अक्टूबर को 9 बजे सोनी टेलीविजन के केबीसी गेम में उसके आगे खेलते हुए 15 प्रश्नों का जवाब देते हुए एक करोड़ की राशि जीतकर सभी को चौंका दिया. इतना ही नहीं साहिल ने अपने ज्ञान और विवेक के अलावा अपने मजाकिया अंदाज और बेबाकी से सदी के महानायक के सामने कई ऐसे प्रश्न दागे कि अमिताभ के साथ -साथ दर्शकों ने भी जमकर ठहाके लगाए और अंततः बिग बी को साहिल को ये कहना पड़ा भाईसाहब, आप अद्भुत हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta