Top
भारत

सरकार की चिंता बढ़ी: गौशाला में अचानक 80 गायों की मौत, इलाके में फैली सनसनी

Shantanu
22 Nov 2020 3:09 AM GMT
सरकार की चिंता बढ़ी: गौशाला में अचानक 80 गायों की मौत, इलाके में फैली सनसनी
x
बड़ी खबर.

चूरू. राजस्थान (Rajasthan) के चूरू जिले (Churu District) में एक बड़ी खबर सामने आई है, जहां एक गौशाला (Cowshed) में अचानक 80 गायों की मौत (80 Cows Died) हो गई है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई है. वहीं, सूचना के बाद मौके पर आलाधिकारी पहुंच गए हैं. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. वहीं, सरदारशहर के तहसीलदार कुतेंद्र कंवर ने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. आखिर इतनी सारी गायों की मौत विषाक्त चारा खाने या बीमारी से हुई है, इसके बारे में पता लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण स्पष्ट हो जाएंगे.

जानकारी के मुताबिक, यह घटना सरदारशहर में बिल्युबास रामपुरा की श्रीराम गोशाला की है. अधिकारियों के अनुसार शुक्रवार शाम के बाद से इस गोशाला में 80 गायों की मौत हो चुकी है जबकि कुछ अन्य भी बीमार हैं. पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग की टीमें मौके पर मौजूद हैं. विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. जगदीश बरबड़ ने बताया कि गोशाला में शुक्रवार शाम को गायें अचानक बीमार होने लगी. रात में 80 गायों ने दम तोड़ दिया. कुछ और गायें भी बीमार हैं. हालांकि उनमें से ज्यादातर की हालत ठीक है. उन्होंने बताया कि संभवत: कुछ विषाक्त चीज खाने के कारण ऐसा हुआ. चारे के नमूने लेकर उसे जांच के लिए भेजा गया है.

पंचकुला में अचानक 70 गायों की मौत हो गई थी

बता दें कि बीते महीने पंचकुला के माता मनसा देवी मंदिर के पास गौशाला में फूड प्वाइजनिंग की वजह से 70 गायों की मौत हो गई थी. वहीं, 30 गायों का इलाज चल रहा था. बताया जा रहा था कि देर शाम बाहर से आए शख्स ने इन गायों को खाना डाला था. गायों की हालत खाना खाने के बाद खराब हो गई, जिसके बाद सुबह होते तक 70 गायों की मौत हो गई. वहीं, पूरे मामले की जांच के लिए कमेटी गठित की गई थी. इसके साथ ही भविष्य में गौशाला में चारा डालने से पहले उसकी जांच के निर्देश भी दिए गए थे.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it