भारत

शहीद जवान के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद देगी सरकार, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान

Kunti Dhruw
9 July 2021 11:47 AM GMT
शहीद जवान के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद देगी सरकार, सीएम जगन मोहन रेड्डी ने किया ऐलान
x
शहीद जवान के परिवार को 50 लाख की आर्थिक मदद देगी सरकार

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री YS जगन मोहन रेड्डी (Chief Minister YS Jagan Mohan Reddy) ने शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में एक काउंटर विद्रोह अभियान ( Counter Insurgency Operation) में अपनी जान गंवाने वाले सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी के परिवार को 50 लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने देश के लिए अपनी जान जोखिम में डालने वाले जवान की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी.

मुख्यमंत्री रेड्डी ने अधिकारियों को राज्य के गुंटूर जिले के रहने वाले बहादुर के परिवार को हर संभव सहायता देने का भी निर्देश दिया. मालूम हो कि सीएम कडप्पा जिले के दौरे पर थे, जब उन्हें रेड्डी के बलिदान के बारे में पता चला. जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (LOC) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम करते हुए दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को मार गिराया. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सिपाही मारुप्रोलू जसवंत रेड्डी और नायब सूबेदार श्रीजीत एम सहित दो सैनिकों की मौत हो गई.
बुधवार को LOC पर हुआ था घुसपैठ
दरअसल जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर बुधवार को सेना ने घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए एक पाकिस्तानी आतंकवादी को मार गिराया गया था रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि एलओसी पर घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों को रोकने के लिए हुई मुठभेड़ में दो सैनिक भी घायल हुए हैं. प्रवक्ता ने बताया, ''आज तड़के पाकिस्तानी आतंकवादियों के समूह ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पार करने की कोशिश की.
सेना के जवानों ने आतंकवादी को मार गिराया
उन्होंने कहा कि सेना के सतर्क जवानों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को एकीकृत निगरानी प्रणाली और मुठभेड़ की मदद से नाकाम कर दिया और गोलीबारी में एक आतंकवादी को मार गिराया. प्रवक्ता के मुताबिक मारे गए आतंकवादी का शव बरामद कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि घटना स्थल से एक एके 47 राइफल, एके47 की चार मैगजीन और दो हथगोले भी बरामद हुए है।प्रवक्ता ने बताया कि यह कार्रवाई दिखाती है कि भारतीय सेना नियंत्रण रेखा पर किसी भी दुस्साहस को रोकने में सक्षम है. सूत्रों के मुताबिक इस मुठभेड़ में दो जवान भी घायल हुए हैं और उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta