भारत

हिमाचल में बंद रहेंगे सरकारी स्कूल, ऑनलाइन होंगी परीक्षाएं, कैबिनेट ने लिया फैसला

Kunti Dhruw
4 Sep 2021 2:11 PM GMT
हिमाचल में बंद रहेंगे सरकारी स्कूल, ऑनलाइन होंगी परीक्षाएं, कैबिनेट ने लिया फैसला
x
हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूल बंद रहेंगे।

हिमाचल प्रदेश में सरकारी स्कूल बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में शनिवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में यह फैसला लिया गया। स्कूलों को बंद रखने की तारीख की जानकारी डिजास्टर मैनेजमेंट की नोटिफिकेशन में होगी। नौवीं से 12वीं कक्षा की फर्स्ट टर्म परीक्षाएं ऑनलाइन ही होंगी।

मंत्रिमंडल की बैठक में मंडी जिले के सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के चनोल में अटल आदर्श विद्यालय खोलने की भी स्वीकृति प्रदान की गई। सिरमौर जिले के राजगढ़ में नया स्वास्थ्य खंड कार्यालय खोलने का निर्णय लिया गया। इसके लिए आवश्यक पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई। मंत्रिमंडल की बैठक में कुल्लू जिले के गलांग और सराली में गांव में प्राथमिक विद्यालय खोलने का निर्णय लिया गया।
फतेहपुर के हाई स्कूल ततवाली और जवाली क्षेत्र के हाई स्कूल नधोली को सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में अपग्रेड करने के साथ ही इन स्कूलों के लिए विभिन्न श्रेणियों के 12 पद सृजित करने और भरने का भी निर्णय लिया गया। मंत्रिमंडल ने शाहपुर के मिडल स्कूल करेरी खास को हाई स्कूल और नगरोटा बगवां में हाई स्कूल जलोट को वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने का निर्णय लिया।
बिलासपुर के स्वारघाट में प्राथमिक विद्यालय री खास को मिडल स्कूल में अपग्रेड करने और तीन पदों भरने का फैसला लिया गया। चंबा जिले में प्राथमिक विद्यालय झांगी, धामग्रां, ओयल, ककला स्कूलों को मिडल स्कूल में अपग्रेड करने और 12 पदों को भरने का फैसला लिया गया।
मंडी जिले के कियोलीधार सीनियर सेकेंडरी स्कूल में कॉमर्स विषय की कक्षाएं शुरू करने और सीनियर सेकेंडरी स्कूल डडोह, बस्सी, भाखली और देवधार में साइंस विषय की कक्षाएं शुरू करने का मंत्रिमंडल ने फैसला लिया। बिलासपुर जिले के सीनियर सेकेंडरी स्कूल गंधीर (झंडूता) में साइंस विषय (मेडिकल बायोलॉजी) की कक्षाएं शुरू करने और आवश्यक पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई।
मंत्रिमंडल ने अटल बिहारी वाजपेयी गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज तकीपुर कांगड़ा में साइंस विषय की कक्षाएं शुरू करने का फैसला लिया गया। सोलन जिले के झाड़माजरी हाई स्कूल को सीनियर सेकेंडरी स्कूल में अपग्रेड करने और आवश्यक पदों के सृजन को भी मंजूरी दी गई।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta