भारत

सरकारी आदेश जारी: सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट पहनेंगे स्कूली छात्र

Janta Se Rishta Admin
21 March 2022 1:50 AM GMT
सरकारी आदेश जारी: सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट पहनेंगे स्कूली छात्र
x

सांकेतिक तस्वीर 

बंगाल। पश्चिम बंगाल सरकार राज्य के सरकारी स्कूलों में एक नया ड्रेस कोड लागू करने जा रही है. जानकारी के मुताबिक बंगाल में सभी सरकारी, अर्ध-सरकारी और सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के स्टूडेंट्स की ड्रेस नीले और सफेद रंग की होगी. नए ड्रेस कोड में बंगाल सरकार का 'बिस्वा बांग्ला' लोगो भी होगा. इसका डिजाइन खुद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किया था.एक सरकारी आदेश के अनुसार राज्य के एमएसएमई विभाग की ओर से नई यूनिफॉर्म की आपूर्ति की जाएगी. बता दें कि प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के लड़कों के लिए सफेद शर्ट और नेवी ब्लू पैंट और लड़कियों के लिए नेवी ब्लू फ्रॉक और सलवार कमीज के साथ सफेद शर्ट ड्रेस कोड तय किया गया है.

इसके साथ ही हर ड्रेस की जेब पर बिस्वा बांग्ला का लोगो लगा होगा. यहां तक ​​कि राज्य सरकार की ओर से छात्रों को दिए जा रहे स्कूल बैग पर भी बिस्वा बांग्ला का लोगो होगा.

सरकारी आदेश में कहा गया है कि प्री-प्राइमरी से कक्षा 8 तक के लड़कों को 1 हाफ पैंट और 1 फुल शर्ट मिलेगी. प्री-प्राइमरी से दूसरी कक्षा तक की लड़कियों को शर्ट और ट्यूनिक फ्रॉक के दो सेट मिलेंगे. कक्षा तीन से 5वीं तक शर्ट और स्कर्ट के दो सेट दिए जाएंगे. जबकि कक्षा 6 से 8वीं तक सलवार और कमीज के दुपट्टे के दो सेट दिए जाएंगे. बता दें कि इससे पहले ममता बनर्जी सरकार की ओर से आदेश दिया गया था. इसके तहत सभी सरकारी ऑफिस की बिल्डिंग्स और सार्वजनिक बुनियादी ढांचे को नीले और सफेद रंग में रंगा गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta