भारत

खुशखबरी! रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान

jantaserishta.com
5 May 2022 1:07 PM GMT
खुशखबरी! रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव का बड़ा ऐलान
x

RRB NTPC CBT-2 Exam 2022 Latest Update: आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. भारतीय रेलवे 09 और 10 मई को आयोजित होने वाली आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की सुविधा के लिए कई स्पेशल ट्रेन चलाएगा. गुरुवार, 05 मई 2022 को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnaw) ने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट के जरिए यह सूचना दी है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'भारतीय रेल द्वारा, 9 और 10 मई को होने वाले RRB_NTPC exam के परीक्षार्थियों के लिए देशभर में 65 से अधिक special trains चलाई जाएंगी.'

रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) द्वारा 09 और 10 मई 2023 को उन सभी उम्मीदवारों के लिए दूसरे चरण का कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट आयोजित करेगा, जो नॉन-टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी (NTPC) भर्ती के लिए पहले चरण की परीक्षा (RRB NTPC CBT 1 Exam) में क्‍वालिफाई घोषित किए गए थे. बोर्ड द्वारा जारी संशोधित परिणाम में लगभग 20 गुना उम्मीदवार को क्‍वालिफाई घोषित किया गया था. सरकार के इस फैसले से लाखों उम्मीदवारों को फायदा होगा.
फिलहाल पे लेवल- 4 और 6 के लिए आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 आयोजित किया जाएगा. पे लेवल 2, 3 और 5 की परीक्षा तारीखों का ऐलान बाद में किया जाएगा. हालांकि, कुछ समय पहले पे स्केल 2, 3 और 5 की परीक्षा संभावित परीक्षा तारीखों का फेक नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था. वायरल हो रहे फेक नोटिस में कहा जा रहा था कि परीक्षाएं 19, 20 मई और 14 -16 जून 2022 को होगी, जबकि आरआरबी की ओर से परीक्षा तारीख को लेकर कोई नोटिस जारी नहीं किया गया था. उम्मीदवारों को ताजा जानकारी के लिए केवल आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट rrbcdg.gov.in पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है.
रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड जल्द ही आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी 2 का एडमिट कार्ड जारी करने वाला है. एडमिट कार्ड बोर्ड की ऊपर बताई गई आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, वेबसाइट के होम पेज पर एडमिट कार्ड डाउनलोड लिंक एक्टिव हो जाएगा. इस लिंक पर क्लिक करके अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-2 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर खुल जाएगा. इसे डाउनलोड करके परीक्षा के दिन के लिए प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद उसपर लिखी जरूरी डिटेल्स जैसे एग्जाम डेट, सेंटर, परीक्षा का समय और पर्सनल डिटेल्स जरूर चेक करें.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta