भारत

दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान

Admin2
28 May 2021 8:36 AM GMT
दिल्लीवालों के लिए अच्छी खबर, सरकार ने किया अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान
x

दिल्लीवालों के लिए एक अच्छी खबर है. देश की राजधानी में कोरोना के घटते केस को देखते हुए लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को दिल्ली में अनलॉक की प्रक्रिया शुरू करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि बड़ी मेहनत से कोरोना को काबू में किया गया है, लेकिन अभी पूरी लड़ाई जीती नहीं है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम दिल्ली में लॉकडाउन को धीरे-धीरे खोलेंगे, सबसे पहले उन लोगों का ध्यान रखना है जो समाज का सबसे गरीब तबका है, मजदूर हैं, प्रवासी हैं, आज फैसला लिया गया कि सोमवार से कंस्ट्रक्शन और फैक्ट्रियों की गतिविधियों को खोला जाएगा, अगले एक हफ्ते के लिए यह दोनों सेक्टर खुले रहेंगे.'

वरना दिल्ली में फिर से लगाना पड़ेगा लॉकडाउन...

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब हम हफ्ता दर हफ्ता जनता के सुझाव और एक्सपर्ट से राय लेकर लॉकडाउन को खोलने की प्रक्रिया जारी रखेंगे, बशर्ते अगर बीच में लगा कि कोरोना बढ़ने लगा तो हमें अनलॉक की प्रक्रिया को भी रोकना पड़ेगा, आप सभी लोगों से अपील है कि कोरोना से संबंधी जो भी एहतियात हैं, उसको जरूर बरते.' दिल्लीवासियों से अपील करते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी लोगों की मदद की जरूरत है, जब नियम का पालन करेंगे तभी दिल्ली में सभी आर्थिक गतिविधियां खुल पाएंगी, अगर कोरोना फिर से बढ़ने लगेगा तो फिर हमें लॉकडाउन लगाना पड़ेगा, हम नहीं चाहते हैं लॉकडाउन लगाना, लॉकडाउन कोई अच्छी चीज नहीं है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अभी जबतक जरूरत न हो, घर से बाहर न निकले, यह समय बहुत ही नाजुक है, हम सभी को बहुत गंभीरता से आचरण करना है, ताकि हम सब मिलकर दिल्ली को बचा सके और देश को बचा सके, कोरोना नियमों की अनदेखी एकदम मत करें, जब तक जरूरी न हो तब तक घर से बाहर न निकले।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta