भारत

बच्चियों का यौन उत्पीड़न, बुजुर्ग दबोचा गया, जानें हैरान करने वाला मामला

jantaserishta.com
19 Sep 2022 8:21 AM GMT
बच्चियों का यौन उत्पीड़न, बुजुर्ग दबोचा गया, जानें हैरान करने वाला मामला
x
न्यूज़ क्रेडिट: हिंदुस्तान
4 साल के दौरन 9 से 13 साल की उम्र की बच्चियों का उत्पीड़न किया है।

नई दिल्ली: तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक 62 साल के शख्स को पुलिस ने बच्चियों का यौन उत्पीड़न करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। इस बुजुर्ग शख्स पर आरोप है कि उसने 4 साल के दौरन 9 से 13 साल की उम्र की बच्चियों का उत्पीड़न किया है। 62 वर्षीय बुजुर्ग स्कूल के पास ही दुकान चलाता था और वहां से गुजरने या फिर कुछ सामान खरीदने वाली बच्चियों को टारगेट कर लेता था। इन मामलों का खुलासा तब हुआ, जब पुलिस ने 'प्रोजेक्ट पल्लीकूडम' नाम से एक जागरुकता कार्यक्रम की शुरुआत की। इस अभियान का मकसद यह था कि बच्चों को उनके खिलाफ होने वाले यौन अपराधों के प्रति जागरूक किया जा सके।

इस अभियान के चलते कई बच्चियों में यह भावना आई कि उन्हें इसकी शिकायत करनी चाहिए। पीड़िताओं में से ही एक छात्रा ने स्कूल की प्रिंसिपल को बताया कि विद्यालय के पास में ही दुकान चलाने वाले शख्स ने उसका उत्पीड़न किया है। इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने अन्य छात्राओं से भी पूछा कि क्या उनके साथ भी ऐसी कोई वारदात हुई है। इस पर 14 अन्य लड़कियों ने आगे आकर आपबीती सुनाई। इसके बाद स्कूल की प्रिंसिपल ने पुलिस में शिकायत की और महिला थाने ऐक्शन लेते हुए आरोपी नटराजन को अरेस्ट कर लिया। रविवार को उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
कोयंबटूर ग्रामीण के एसपी वी. बद्रीनारायणन ने कहा कि आरोपी के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। आरोपी नटराजन के खिलाफ पॉक्सो ऐक्ट के सेक्शन 7 के तहत यौन उत्पीड़न के आरोप में केस दर्ज हुआ है। इसके अलावा सेक्शन 8, 9 और 10 में भी उस पर केस दर्ज हुआ है। पॉक्सो ऐक्ट की कुल 6 धाराओं में नटराजन पर केस दर्ज हुआ है। बता दें कि पंजाब के मोहाली में स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में भी इन दिनों बवाल मचा हुआ है। नहाती हुई लड़कियों का वीडियो बनाने के मामले से छात्रों में गुस्सा है। अब तक इस केस में तीन लोगों को अरेस्ट किया जा चुका है, जिनमें से एक यूनिवर्सिटी की ही छात्रा है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta