भारत

GATE 2022: लेट फीस के साथ कल रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख, जानें कब होगी परीक्षा?

Kunti Dhruw
6 Oct 2021 3:27 PM GMT
GATE 2022: लेट फीस के साथ कल रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख, जानें कब होगी परीक्षा?
x
GATE 2022

GATE 2022: गेट परीक्षा यानी कि ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (Graduate Aptitude Test in Engineering, GATE 2022) की रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कल यानी कि 07 अक्टूबर, 2021 को खत्म हो रही है। ऐसे में, जिन छात्रों ने एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे लेटफीस के साथ अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए छात्र-छात्राओं को आधिकारिक वेबसाइट gate.iitkgp.ac.in पर जाकर लॉगइन कर सकते हैं। वहीं इस परीक्षा के लिए अनारिक्षत वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के लिए 2,000 रुपये देने होंगे। वहीं महिला, एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1,250 रुपये देना होगा।स्टूडेंट्स ध्यान दें, GATE 2022 परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए छात्रों को वैध ईमेल आईडी, फोन नंबर, पता, आधार कार्ड या किसी अन्य रंगीन फोटो पहचान प्रमाण, शैक्षिक योग्यता और सहायक डिग्री, स्कैन की गई तस्वीर, हस्ताक्षर सहित अन्य दस्तावेज और विवरण जमा करने की आवश्यकता होगी। .

GATE 2022: गेट परीक्षा आवेदन करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो
गेट परीक्षा 2021 आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइटgate.iitkgp.ac.in पर जाएं। इसके बाद होमपेज पर, 'ऑनलाइन आवेदन करें' लिंक पर क्लिक करें। आवेदन पत्र के साथ आगे बढ़ने के लिए आवेदक को पंजीकरण करना होगा (यदि पहले से नहीं है)। इसके बाद GATE 2022 आवेदन पत्र स्क्रीन पर दिखाई देगा। अब सभी पूछे गए विवरण भरें। इसके बाद आवश्यक स्कैन किए गए दस्तावेज़ अपलोड करें। निर्धारित gateways के माध्यम से आवेदन शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान खड़गपुर गेट परीक्षा 2022 का आयोजन कराएगा। यह परीक्षा 5, 6, 12 और 13 फरवरी, 2022 को आयोजित की जाएगी। वहीं इस साल,आईआईटी खड़गपुर ने गेट परीक्षा के लिए एक और नया सेंटर को जोड़ा है। इसके तहत संस्थान लेह (लद्दाख) में भी गेट परीक्षा का आयोजन करेगा। वहीं इस परीक्षा से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta