भारत

घर से गैस सिलेंडर की चोरी, पुलिस ने 17 सिलेंडर किए बरामद

jantaserishta.com
26 April 2022 1:54 PM GMT
Gas cylinder theft from home, police recovered 17 cylinders
x
पढ़े पूरी खबर

सूरत: चोरी के किस्से तो आपने बहुत सुने होंगे, लेकिन गैस सिलेंडर चोरी का किस्सा शायद ही आपने कहीं सुना होगा. गुजरात के सूरत में एक ऐसे ही चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो लोगों के घर से गैस सिलेंडर चोरी कर बेच देता था. चोर के पास से पुलिस ने 17 गैस सिलेंडर बरामद किया है. पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया चोर पेशे से डायमंड वर्कर है.

दरअसल, सूरत के सरथाना थाना क्षेत्र में कई इलाकों से गैस सिलेंडर चोरी की घटनाएं पुलिस के पास आ रही थी. पुलिस लगातार गैस सिलेंडर चुराने वाले चोर की तलाश में थी. इसी दौरान पुलिस के हाथ सीसीटीवी फुटेज लगे, जिसमें एक शख्स हेल्मेट पहनकर गैस सिलेंडर चोरी करते देखा गया. पुलिस ने उस चोर तक पहुंचने के लिए तफ्तीश शुरू की. इसके तहत संजय भाई मानियां को गैस सिलेंडर चुराने के आरोप में गिरफ्त में लिया गया.
सरथाना पुलिस स्टेशन के पुलिस इंस्पेक्टर एमके गुर्जर ने बताया कि संजय भाई मनिया पेशे से डायमंड वर्कर है. पिछले 2 महीने से वह गैस सिलेंडर चोरी करने लगा था. इस तरह उसने अलग-अलग इलाकों से 25 गैस सिलेंडर चोरी किए. जिनमें से पुलिस ने 17 गैस सिलेंडर बरामद कर लिया, बाकी की खोजबीन जारी है. संजय मानियां चोरी किए गए गैस सिलेंडरों को संजय सावलिया को 1700-1800 रुपये में बेच दिया करता था.
संजय मानियां का कहना है कि वह स्कूल में बच्चे की फीस भरने के लिए चोरी की वारदात को अंजाम देता था. इसके चलते चोरी के रास्ते पर चल पड़ा था. हालांकि सरथाना थाना के पुलिस इंस्पेक्टर एम.के. गुर्जर ने बताया, उसका यह तर्क गले नहीं उतर रहा है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta