भारत

भगोड़ा मेहुल चौकसी के घर के बाहर लगा नोटिसों का ढेर, जानें पूरा मामला

Kunti Dhruw
29 May 2021 12:50 PM GMT
भगोड़ा मेहुल चौकसी के घर के बाहर लगा नोटिसों का ढेर, जानें पूरा मामला
x
भगोड़ा मेहुल चौकसी के घर के बाहर लगा नोटिसों का ढेर

पिछले दिनों एंटीगुआ और बारबुडा से लापता हुए पीएनबी घोटाले का आरोपी और भगोड़ा कारोबारी मेहुल चौकसी को डॉमिनिका में पकड़ा गया। हालांकि डॉमिनिका की एक अदालत ने मेहुल चौकसी को भारत भेजने से मना कर दिया है। इसी बीच मेहुल चौकसी के मुंबई स्थित घर की एक तस्वीर सामने आई है। तस्वीर में सरकारी एजेंसियों और पुलिस के द्वारा चस्पा किए गए नोटिस की वजह से भगोड़ा कारोबारी मेहुल चौकसी के घर के दरवाजे के बाहर नोटिस का ढेर लग गया है।

मुंबई के वालकेश्वर में गोकुल अपार्टमेंट की 9वीं और 10वीं मंजिल स्थित मेहुल चौकसी के घर पर इन दिनों ताला लगा हुआ है। लेकिन उसके घर के दरवाजे और दीवारों पर सिर्फ सरकारी नोटिस ही दिखाई देते हैं। इनमें से अधिकांश नोटिस सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स और पंजाब नेशनल बैंक सहित कई अन्य बैंकों के हैं। दीवारों और दरवाजों के अलावा भी कई सारे नोटिस और समन जमीन पर बिखड़े हुए हैं। ये सारे नोटिस साल 2019 से लेकर 2021 के बीच के हैं।
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के साथ 13,500 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में वांछित भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चौकसी साल 2018 में देश से भागकर कैरेबियाई द्वीपीय देश एंटीगुआ एवं बारबुडा चला गया था। साल 2018 से ही वह एंटीगुआ में रह रहा था लेकिन पिछले दिनों उसके लापता होने की खबर आई थी। लेकिन बाद में उसे डॉमिनिका प्रशासन ने पकड़ लिया था।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta