भारत

मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा! कांग्रेस निकालेगी 'महंगाई हटाओ' रैली, सोनिया और राहुल गांधी करेंगे संबोधित

Admin1
26 Nov 2021 10:55 AM GMT
मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा! कांग्रेस निकालेगी महंगाई हटाओ रैली, सोनिया और राहुल गांधी करेंगे संबोधित
x

फाइल फोटो 

नई दिल्ली: देश में बढ़ती महंगाई के खिलाफ कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार को घेरने की रणनीति बना ली है। इसके तहत कांग्रेस 12 दिसंबर को दिल्ली में 'महंगाई हटाओ' रैली निकालने जा रही है। बताया जा रहा है कि इस दौरान पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी रैली को संबोधित करेंगे।

इससे पहले 29 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर कांग्रेस ने बीते दिन पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पर अहम बैठक की थी। इसमें आगामी सत्र में पार्टी की रणनीति पर चर्चा हुई और तय किया गया कि किन-किन मुद्दों पर सरकार को घेरा जाएगा। वरिष्ठ नेता एके एंटनी, आनंद शर्मा, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी, के सी वेणुगोपाल, के सुरेश, रवनीत बिट्टू, जयराम रमेश इस बैठक में शामिल हुए थे।
बैठक के बाद मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया था कि कांग्रेस संसदीय रणनीति समूह की बैठक में पार्टी ने कई अहम फैसले किए हैं। इसमें मुद्रास्फीति, पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें, चीन की आक्रामकता और जम्मू-कश्मीर जैसे मुद्दे शामिल हैं। संसद में इन मुद्दों पर विपक्षी दलों को एक साथ लाने के अपने प्रयासों को भी तेज किया जाएगा। इसके लिए विभिन्न दलों के नेताओं को भी बुलाया जाएगा।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it