Top
भारत

सपा सांसद आजम खां से श्रम विभाग ने सेस के वसूले एक करोड़ 37 लाख

Kunti
22 Feb 2021 5:26 PM GMT
सपा सांसद आजम खां से श्रम विभाग ने सेस के वसूले एक करोड़ 37 लाख
x
शिकंजा कसने के बाद जेल में बंद सपा सांसद आजम खां ने जौहर यूनिवर्सिटी के भवनों पर लगाए गए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क: शिकंजा कसने के बाद जेल में बंद सपा सांसद आजम खां ने जौहर यूनिवर्सिटी के भवनों पर लगाए गए 1.37 करोड़ रुपये के सेस को जमा करा दिया है। हालांकि अभी सपा सांसद ने सेस जमा न करने पर लगाए गए ब्याज सहित अर्थदंड की राशि को जमा नहीं किया है, जिसको लेकर अब और सख्ती करने की तैयारी की जा रही है। भारतीय जनता पार्टी के नेता आकाश सक्सेना ने सपा सांसद आजम खां पर जौहर यूनिवर्सिटी में बने भवनों से सेस जमा न करने की शिकायत की थी, जिसके बाद श्रम विभाग ने 1.37 करोड़ रुपये सेस लगाकर यूनिवर्सिटी को सेस जमा करने के निर्देश दिए थे।

मगर, सेस जमा नहीं किया गया, जिस पर श्रम विभाग ने सेस के अलावा इतना ही अर्थदंड मय ब्याज के वसूले जाने के आदेश दिए थे। नोटिस के बाद भी जब सेस जमा नहीं किया गया तो पिछले साल जनवरी में यूनिवर्सिटी के दो भवनों को सील कर दिया गया था। सीलिंग की कार्रवाई के बाद एक साल बाद अब आखिरकार जेल में बंद सपा सांसद आजम खां ने जौहर ट्रस्ट के माध्यम से सेस का 1.37 करोड़ रुपये श्रम विभाग को जमा करा दिया है।
रामपुर के सहायक श्रम आयुक्त नम्रता सिंह ने बताया कि जौहर ट्रस्ट की ओर से 1.37 करोड़ रुपये सेस के रूप में जमा किए हैं, लेकिन अभी अर्थदंड जमा नहीं किया है। अर्थदंड जमा करने के लिए भी नोटिस जारी किया जाएगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it