भारत

चार साधुओं पर हमला, चोर समझकर भीड़ ने कर दी पिटाई

Janta Se Rishta Admin
14 Sep 2022 1:49 AM GMT
चार साधुओं पर हमला, चोर समझकर भीड़ ने कर दी पिटाई
x
जांच जारी

महाराष्ट्र। सांगली जिले में पालघर जैसी घटना हुई है. यहां मंगलवार को बच्चा चोरी करने के शक में भीड़ ने चार साधुओं पर हमला कर दिया. इस घटना का वीडियो वायरल हो गया. हालांकि इसके बावजूद साधुओं ने इस पर कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई है.

यह घटना जाट तहसील के लवंगा गांव की है. यूपी के रहने वाले चार साधु एक कार में कर्नाटक के बीजापुर से पंढरपुर के मंदिर की ओर जा रहे थे. वे सोमवार को गांव में एक मंदिर में रुके थे. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को यात्रा फिर से शुरू करते समय उन्होंने एक लड़के से रास्ता पूछा था. इससे कुछ स्थानीय लोगों को शक हुआ कि वे बच्चों का अपहरण करने वाले गिरोह के सदस्य हैं. अधिकारी ने बताया कि ये बात गांव में तेजी से फैल गई और स्थानीय लोगों ने साधुओं को लाठी-डंडों से पीटा. उन्होंने बताया कि पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और बताया कि साधु उत्तर प्रदेश के एक अखाड़े के सदस्य थे.

महाराष्ट्र के पालघर जिले में 16 अप्रैल 2020 को भी ऐसी ही घटना हुई थी. यहां भी बच्चा चोरी के शक में दो साधु समेत 3 लोगों की बेरहमी से पिटाई की गई थी. भीड़ ने 70 साल के साधु कल्पवृक्ष गिरी और 35 साल के साधु सुशील गिरी के साथ उनके ड्राइवर नीलेश तेलगाडे की हत्या कर दी थी. पुलिस ने इस मामले में करीब 250 लोगों को गिरफ्तार किया था. दोनों साधु अपनी गाड़ी से मुंबई से सूरत जा रहे थे तभी पालघर के गढ़चिंचले गांव में भीड़ ने उनकी हत्या कर दी थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta