भारत

कुलपति को थप्पड़ मारने की धमकी देने वाला पूर्व छात्र नेता गिरफ्तार

Janta Se Rishta Admin
3 April 2022 9:19 AM GMT
कुलपति को थप्पड़ मारने की धमकी देने वाला पूर्व छात्र नेता गिरफ्तार
x
बड़ी कार्रवाई

बंगाल। पश्चिम बंगाल (West Bengal) के विश्वविद्यालयों में कुलपति को लेकर प्रदर्शन कोई नई बात नहीं है. कभी जादवपुर में तो कभी विश्वभारती में कुलपति के खिलाफ छात्रों का प्रदर्शन प्रायः ही होता रहा है. हालांकि, कोलकाता के आलिया यूनिवर्सिटी (Alia University) के न्यूटाउन के कैंपस देखी गई तस्वीर लगभग अभूतपूर्व है. कुछ युवक कुलपति के कार्यालय में घुस गए और उनके साथ न केवल अभद्र भाषा में बात की, बल्कि थप्पड़ मारने की धमकी दी. इस धमकी को लेकर वीडियो वायरल हुआ है. उसमें तृणमूल छात्र परिषद की पूर्व इकाई के अध्यक्ष गयासुद्दीन मंडल कुलपति को धमकी देते दिखाई दे रहे हैं. कुलपति ने पुलिस को शिकायत की, लेकिन कोई बात नहीं बनी. यह वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. अब साल्टलेक पुलिस ने टीएमसी के पूर्व छात्र नेता ग्यासुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया है.

आलिया यूनिवर्सिटी की यह तस्वीर राज्य में शैक्षणिक माहौल पर सवाल उठाती है. आरोप है कि छात्र कुलपति मोहम्मद अली के घर में घुस गये और उन्हें धमकाया. कुलपति ने कहा कि तृणमूल छात्र परिषद के नेता गयासुद्दीन मंडल को कुछ दिन पहले विश्वविद्यालय से निष्कासित कर दिया गया था और हाल ही में पता चला है कि कुलपति मोहम्मद अली का कार्यकाल बढ़ाया जाने वाला है. यह सुनकर निष्कासित छात्र नेता कुलपति के कार्यालय में गए और उन पर हमला किया.

कुलपति मोहम्मद अली ने कहा कि उन्होंने मदद के लिए पुलिस को फोन किया था, लेकिन कोई मदद के लिए आगे नहीं आया. कोई सुरक्षा प्रदान नहीं की गई थी. कुलपति द्वारा इस तरह की शिकायत दर्ज कराने के बाद भी विभिन्न हलकों में सवाल उठ रहे हैं कि प्रशासन उदासीन क्यों है ? घटना को लेकर तृणमूल के प्रदेश महासचिव कुणाल घोष ने कहा, "तृणमूल किसी भी आपत्तिजनक घटना का समर्थन नहीं करती है." लेकिन तृणमूल छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष तृणंकुर भट्टाचार्य ने गयासुद्दीन मंडल को तृणमूल कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया. उनका दावा है कि कुछ बाहरी लोगों ने ऐसा किया. उन्होंने कहा कि वह तृणमूल छात्र परिषद का सदस्य नहीं है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta