Top
भारत

पूर्व सीएम की पोती लड़ेंगी चुनाव, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आजमाएंगी किस्मत

Admin2
7 April 2021 4:49 PM GMT
पूर्व सीएम की पोती लड़ेंगी चुनाव, जिला पंचायत सदस्य पद के लिए आजमाएंगी किस्मत
x
पढ़े पूरी खबर

पूर्व सीएम कल्याण सिंह की पोती इस पंचायत चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाली हैं। हालांकि उनके निर्विरोध नामांकन में रोड़ा लग गया है। अतरौली क्षेत्र के वार्ड-6 से निर्विरोध नामांकन पर सभी की सहमति के लिए बुलाई गई बैठक में पूर्व जिला पंचायत सदस्य ने आपत्ति दर्ज करा दी है। वह अपनी पत्नी को इस वार्ड से चुनाव लड़ाएंगे। भाजपा ने अब तक जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों की सूची जारी नहीं की है, लेकिन टिकट को लेकर जोर-अजमाइश शुरू हो गई है। पंचायत चुनाव में इस बार पार्टी के कई दिग्गज भी टिकट लेने वालों की लाइन में हैं। दिग्गजों में सबसे बड़ा नाम है एटा सांसद राजवीर सिंह राजू का। जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट पर निशाना साधते हुए उनकी बड़ी पुत्री पूर्णिमा सिंह को वार्ड नंबर-छह से जिला पंचायत सदस्य के लिए चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। यह सीट बीसी महिला के लिए आरक्षित है। जीत का रास्ता साफ करने के लिए अतरौली के श्याम सरोवर स्थित मंगल कलश मैरिज होम में बैठक का आयोजन किया गया। मकसद था कि वार्ड से पूर्णिमा का निर्विरोध नामांकन हो जाए अन्य कोई नामांकन न करे। वार्ड के अंतर्गत आने वाले सभी ग्राम के लोग बैठक में मौजूद रहे। भाजपाइयों ने अपनी ओर से पूर्णिमा सिंह को जिला पंचायत सदस्य के लिए लड़ाने के लिए अपनी मंजूर दे दी लेकिन एक पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी मिस्त्री ने इस पर आपत्ति दर्ज करा दी। इस दौरान नगर पालिका परिषद अध्यक्ष पवन कुमार वर्मा, जिला पंचायत पूर्व सदस्य नवाब सिंह एडवोकेट आदि मौजूद थे।

वार्ड नंबर छह से पूर्व में जीतने वाले पूर्व जिला पंचायत सदस्य केपी सिंह मिस्त्री ने कहा कि वह काफी समय से इस वार्ड से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे। इस बार वार्ड बीसी महिला के लिए आरक्षित होने के चलते वह अपनी पत्नी रेनू वर्मा को चुनाव लड़ाने का मन बना चुके हैं। इस लिए उनकी पत्नी हर हाल में चुनाव लड़ेगी।

भाजपा की जिपं सदस्य प्रत्याशियों की सूची जारी होने का हर किसी को इंतजार है। कयास लगाए जा रहे थे कि पांच अप्रैल को सूची जारी हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। टिकट के दावेदारों ने क्षेत्रीय कार्यालय आगरा व लखनऊ में प्रदेश कार्यालय में डेरा डाला हुआ है। इस बार पंचायत चुनाव का मुकाबला रोमांचक होने वाला है। चुनाव में राजनीति के दो दिग्गजों के अलावा अन्य की चर्चित नाम व चेहरे होंगे।

केपी सिंह मिस्त्री, जिला पंचायत सदस्य का कहना है कि एटा सांसद की बेटी का वार्ड-6 से निर्विरोध नामांकन कराने के लिए बैठक बुलाई गई थी। इस वार्ड से पत्नी रेनू को चुनाव लड़़ाया जाएगा। जितेन्द्र राज सिंह, पूर्णिमा के जेठ का कहना है कि पूर्णिमा सिंह जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ेंगी। इसके लिए तैयारी कर ली गई है। अब बस पार्टी की ओसर से सूची जारी होने का इंतजार है। वहीं ऋषिपाल सिंह, जिलाध्यक्ष, भाजपा का कहना है कि अभी पार्टी की ओर से सूची प्रत्याशियों के नाम की नहीं की गई है। चर्चाओं का दौर चल रहा है। संभवत: दो दिन में सूची जारी हो जाएगी।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it