भारत

पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर की बेटी को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, सिद्धू की पत्नी थीं मौजूदा अध्यक्ष

jantaserishta.com
9 March 2022 7:51 AM GMT
पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर की बेटी को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, सिद्धू की पत्नी थीं मौजूदा अध्यक्ष
x

अमृतसर: पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की बेटी जय इंदर कौर को ऑल इंडिया जट महासभा (All India Jat Maha Sabha) की पंजाब में महिला विंग का नया अध्यक्ष चुना गया है. जय इंदर कौर से पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर इस पद पर थीं. माना जा रहा है कि इस बदलाव के बाद कैप्टन और नवजोत सिंह सिद्धू के बीच टकराव फिर खुलकर सामने आ सकता है.

उधर, AIJMS के प्रवक्ता ने मंगलवार को बताया कि अपने अनुभवों के आधार पर जय इंदर कौर संगठन को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगी और समाज को आगे ले जाने के लिए काम करेंगी. जय इंदर कौर नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर की जगह लेंगी. नवजोत कौर को पिछले साल यह जिम्मेदारी दी गई थी.
कैप्टन और सिद्धू के बीच लंबे समय से विवाद
पंजाब में विधानसभा चुनाव से बहुत पहले ही दोनों नेताओं के बीच लड़ाई देखने को मिली. सिद्धू के साथ लंबे समय तक चले संघर्ष के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को मुख्यमंत्री पद छोड़ना पड़ा था. जबकि इससे पहले कैप्टन के विरोध के बावजूद सोनिया गांधी ने नवजोत सिंह सिद्धू तो पंजाब प्रदेश का कांग्रेस अध्यक्ष बना दिया था.
पंजाब चुनाव के दौरान भी सिद्धू और कैप्टन के बीच विवाद खुलकर सामने आया. जहां सिद्धू ने कैप्टन को धोखेबाज तक करार दिया. वहीं, कैप्टन ने सिद्धू पर पाकिस्तान से गहरे रिश्ते होने का आरोप लगाया था. कैप्टन ने कहा था कि 2017 में पंजाब में कांग्रेस के चुनाव जीतने के बाद उन्हें पाकिस्तान के पीएम की ओर से फोन आया था कि सिद्धू को मंत्रिमंडल में शामिल किया जाए.
10 मार्च को आएंगे नतीजे
पंजाब में 20 फरवरी को मतदान हुआ था. 117 सीटों वाले पंजाब में 10 मार्च को नतीजे आएंगे. इंडिया टुडे-एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल के मुताबिक, पंजाब में इस बार आम आदमी पार्टी की सरकार बन सकती है. एग्जिट पोल में आप को 76-90 सीटें, कांग्रेस को 19-31 सीटें, बीजेपी को 1-4 सीटें, अकाली दल को 7-11 सीटें मिलने का अनुमान है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta