भारत

चुनाव से पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिली सफलता, दो बार के कांग्रेस सांसद को अपनी पार्टी में शामिल करवाया

jantaserishta.com
14 Dec 2021 8:16 AM GMT
चुनाव से पहले पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिली सफलता, दो बार के कांग्रेस सांसद को अपनी पार्टी में शामिल करवाया
x

Punjab News: कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी को विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी कामयाबी मिली है. कांग्रेस (Congress) के लुधियाना से बड़े नेता और दो बार के कांग्रेस सांसद अमरिक सिंह अलीवल ने पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) ज्वाइन करने का फैसला किया है. अकाली दल के पूर्व विधायक बैगम फरजाना आलम भी पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हुए.

कैप्टन अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में पंजाब के दोनों दिग्गज नेता पंजाब लोक कांग्रेस में शामिल हुए हैं. पंजाब लोक कांग्रेस की ओर से बयान जारी कर कहा गया, ''अमरिक सिंह अलीवल और बैगम फरजाना आलम ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ आने का फैसला किया है. दोनों नेताओं ने अमरिंदर सिंह की उपस्थिति में पंजाब लोक कांग्रेस की सदस्यता ली है.''
बता दें कि अमरिक सिंह अलिवल लुधियाना से दो बार सांसद रहे हैं. वहीं बैगम फरजाना आलम मलेरकोटला से विधायक रहने के अलावा पूर्व संसदीय सचिव भी रहे हैं. कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि इन दोनों दिग्गज नेताओं से आने से पंजाब लोक कांग्रेस को मजबूती मिलेगी.
बीजेपी के साथ मिलाया है हाथ
कैप्टन अमरिंदर सिंह पहले ही दावा कर चुके हैं कि कांग्रेस के कई बड़े नेता उनके संपर्क में हैं. इसके साथ ही पंजाब लोक कांग्रेस बनाते वक्त कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दावा किया था कि वह शिरोमणि अकाली दल से बगावत करने वाले नेताओं को अपने पाले में लाने की कोशिश करेंगे.
पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह ने विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ भी हाथ मिलाया है. पंजाब लोक कांग्रेस और बीजेपी की ओर से जल्द ही सीटों के बंटवारें का एलान हो सकता है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta