भारत

पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने दिलवाया 10वीं का एग्जाम, परीक्षा केंद्र में पहुंच कर बोले- आई एम स्टूडेंट, नो कमेंट्स

Shantanu Roy
19 Aug 2021 1:33 AM GMT
पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला ने दिलवाया 10वीं का एग्जाम, परीक्षा केंद्र में पहुंच कर बोले- आई एम स्टूडेंट, नो कमेंट्स
x
पढ़े पूरी खबर

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला बुधवार को 10वीं कक्षा के अंग्रेजी का पेपर देने सिरसा के आर्य कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पहुंचे. परीक्षा केंद्र में पहुंचने पर पूर्व सीएम ओपी चौटाला ने मीडिया से कहा कि आई एम स्टूडेंट, नो कमेंट्स. इतना कहते ही 86 वर्षीय ओपी चौटाला पेपर देने चले गए.

पूर्व सीएम विद्यार्थी की तरह पेपर देने आए और किसी राजनीतिक सवाल का जवाब नहीं दिया. ओपी चौटाला ने शिक्षा विभाग से राइटर की मांग की थी, जिसे स्वीकार करते हुए विभाग ने उन्हें राइटर उपलब्ध करवाया. दो घंटे में परीक्षा देकर ओपी चौटाला परीक्षा केंद्र से रवाना हो गए.
ओमप्रकाश चौटाला 10वीं कक्षा पास कर चुके हैं, लेकिन उनका 12वीं का रिजल्ट होल्ड पर है. रिजल्ट जारी करवाने के लिए नियमानुसार ओपी चौटाला को 10वीं में इंग्लिश पेपर में पास होना जरूरी है. ओम प्रकाश चौटाला ने जेबीटी भर्ती घोटाले में 2013 से 2 जुलाई 2021 तक सजा भुगतने के दौरान ही तिहाड़ जेल में पढ़ाई करके 10वीं पास की थी.
हरियाणा के पूर्व CM ओपी चौटाला फिर से देंगे 10वीं का एग्जाम, जानिए वजह
क्यों रुका 12वीं का रिजल्ट?
ओपी चौटाला ने इसी साल हरियाणा ओपन बोर्ड से 12वीं की परीक्षा भी दी थी, लेकिन नियमों की दिक्कत के कारण रिजल्ट रोक लिया गया है. उन्होंने 82 साल की उम्र में 2017 में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ ओपन स्कूल से उर्दू, साइंस, सोशल स्टडीज और इंडियन कल्चर एंड हेरिटेज विषय में 53.40 प्रतिशत अंक हासिल कर 10वीं पास की थी. 5 अगस्त को बोर्ड द्वारा जारी ओपन 12वीं के परीक्षा परिणाम में ओपी चौटाला का रिजल्ट होल्ड कर दिया गया था. अब इंग्लिश पेपर में पास होने के बाद ही 12वीं का रिजल्ट जारी हो पाएगा.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta