भारत

फूड एंड ड्रग विभाग की बड़ी कार्रवाई, कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली नकली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

Janta Se Rishta Admin
19 Dec 2021 11:03 AM GMT
फूड एंड ड्रग विभाग की बड़ी कार्रवाई, कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली नकली फैक्ट्री का किया भंडाफोड़
x
पढ़े पूरी खबर

अंबाला. हरियाणा के अंबाला जिले में फूड एंड ड्रग विभाग व सीआईए 2 टीम ने देर शाम कॉस्मेटिक्स प्रोडक्ट बनाने वाली नकली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया. 2 दिन में नकली कॉस्मेटिक सामान बनाने वाली दूसरी फैक्ट्री का भंडाफोड़ हुआ है. अंबाला-दिल्ली रोड पर मोहड़ा स्थित श्री कृष्ण कृपा गौशाला धर्मार्थ ट्रस्ट के पास यह फैक्ट्री पकड़ी गई.

खेतों के बीच बनी फैक्ट्री में टीम ने भारी मात्रा में मशीनों सहित हेड एंड शोल्डर, क्लीनिक प्लस, सनसिल्क और फेसवॉश का पैकिंग मैटीरियल बरामद किया. टीम ने देर शाम दबिश दी. सीनियर ड्रग कंट्रोल अफसर सुनील दहिया ने टीम के साथ व पुलिस के साथ रेड की. टीम मामले की जांच में जुट गई. छापे में टीम को कई लाख रुपये का रॉ मैटीरियल बरामद हुआ.
टीम ने शैम्पू की बोतलें सहित स्कैनर, मशीनें बरामद की. पहली मंजिल पर बने हॉल में बड़ी-बड़ी मशीनें बरामद की हैं. रिफिलिंग, मशीन पेस्टिंग, रॉ मैटीरियल के कई ड्रम भी बरामद किए गए है. सीनियर ड्रग कंट्रोल अफसर सुनील दहिया ने बताया कि फूड एंड ड्रग विभाग व पुलिस कि टीम ने यहांं पर जॉइंट रेड की है.
उन्होंने बताया कि यहां पर नकली कॉस्मेटिक बनाया जाता है. उन्होंने कहा कि उन्हें पता लगा था कि मोहड़ा मे नकली कॉस्मेटिक फैक्ट्री चल रही है. जहां पर आकर जब रेड की तो पता चला कि इस फैक्ट्री मे नकली कॉस्मेटिक व शैम्पू बनाया जाता है. उन्होंने कहा कि रॉ मैटीरियल को जब्त कर फैक्ट्री को सील कर दिया जाएगा. पुलिस कार्रवाई भी करवाई जाएगी.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta