भारत

गुजरात के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, मदद को पहुंची NRDF की टीम

Gulabi
13 Sep 2021 11:16 AM GMT
गुजरात के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात, मदद को पहुंची NRDF की टीम
x
लगातार हो रही बारिश से इन दिनों गुजरात (Gujarat Rain) बेहाल है. जामनगर और राजकोट में बारिश का कहर आफत बनकर टूट पड़ा है

लगातार हो रही बारिश से इन दिनों गुजरात (Gujarat Rain) बेहाल है. जामनगर और राजकोट में बारिश का कहर आफत बनकर टूट पड़ा है. हालात ये हो गए हैं कि जामनगर के कई गांवों में बाढ़ आ गई है. जलभराव की वजह से कई गांवों का संपर्क दूसरी जगहों से टूट गया है. राजकोट के हालात भी कुछ ऐसे ही हैं. तेज बारिश की वजह से राजकोट (Rajkot Flood Situation) के डीएम ने स्कूल और कॉलेज में एक दिन की छुट्टी घोषित कर दी है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में लोगों की मदद के लिए एनडीआरएफ की टीम भेजी गई है.

लगातार हो रही बारिश (Gujarat Rain Update) की वजह से सड़कें नदियों में तब्दील हो गई है. लोगों के साथ-साथ भारी वाहनों के आवाजाही में भी काफी परेशानी हो रही है. कई गांवों का संपर्क टूटने की वजह से वहां के लोग एक ही जगह पर फंस गए हैं. प्रशासन उनकी मदद के लिए हर संभव उपाय कर रहा है. राहत और बचाव टीमों (NDRF Team) को प्रभावित जगहों पर भेजा गया है.
अगले 24 घंटों में तटीय इलाकों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात के तटीय इलाकों खासकर जामनगर, जूमागढ़, पोरबंदर, द्वारका, ओखा, राजकोट के कई हिस्सों में 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है. इसके साथ ही अगले 24 घंटों में इन इलाकों में मध्यम से भारी बारिश के भी आसार जताए गए हैं. मौसम विभाग के मुताबिक करीब एक हफ्ते कर इन जगहों पर बारिश की ऐसी ही स्थिति रह सकती है. हालांकि 13 और 17 सितंबर को बारिश से थोड़ी राहत की उम्मीद की जा रही है.
पूर्वी गुजरात और उसके आसपास के इलाकों में भी मध्यम बारिश की उम्मीद मौसम विभाग की तरफ से जताई गई है. इस दौरान अहमदाबाद, बड़ौदा, गांधीनगर, सूरत, वलसाड, महुआ और भावनगर के कुछ हिस्सों में बारिश हो सकती है.
गुजरात के कई हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात
देश के ज्यादातर हिस्से इन दिनों तेज बारिश से जूझ रहे हैं. राजधानी दिल्ली में बारिश का 11 साल का रिकॉर्ड टूट गया है. लगातार हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह पर जलभराव की परेशानी हो रही है. इसकी वजह से लोगों के रोजमर्रा के कामकाज बुरी तरह से प्रभावित हो रहे हैं. गुजरात में भी बारिश का कहर लगातार जारी है. अगले एक हफ्ते तक राज्य को बारिश से राहत मिलती नहीं दिख रही है. राजकोट और जामनगर के हालात बहुत ही खराब हैं. बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta