Top
भारत

खदान में पांच मजदूर 11 दिनों से फंसे... बचावकर्मी को जलस्तर घटने का इंतजार

Kunti
10 Jun 2021 6:36 PM GMT
खदान में पांच मजदूर 11 दिनों से फंसे... बचावकर्मी को जलस्तर घटने का इंतजार
x
मेघालय के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में एक खदान (Mine) में पांच श्रमिक पिछले 11 दिनों से फंसे हुए हैं

मेघालय (Meghalaya) के ईस्ट जयंतिया हिल्स जिले में एक खदान (Mine) में पांच श्रमिक पिछले 11 दिनों से फंसे हुए हैं. यहां खदान में जल स्तर कम तो हुआ है लेकिन यह कमी अभी बचावकर्मियों के भीतर जाकर बचाव अभियान शुरू करने के लिए पर्याप्त नहीं है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि खदान से पानी निकालने की प्रक्रिया जारी है और अब यह स्तर कम होकर 36.6 मीटर है, जो कि चार जून को 46 मीटर था.

उमप्लेंग में घटनास्थल पर तैनात एक मजिस्ट्रेट ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के करीब 60 फीसदी कर्मी और राज्य की अन्य एजेंसियां 152 मीटर गहरे गड्ढे में 10 मीटर और जलस्तर नीचे जाने की प्रतीक्षा कर रहे हैं क्योंकि इसी अधिकतम स्तर में कर्मी काम शुरू कर सकते हैं. अधिकारी ने बताया कि अब तक दो परस्पर जुड़े गड्ढे से 8.82 लाख लीटर पानी बाहर निकाला गया है.
मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने कहा कि बचावकर्मियों के लिए स्थिति मुश्किल है और फंसे खनिकों तक पहुंचने में अब तक थोड़ी ही प्रगति हो पाई है. संगमा ने संवाददाताओं से कहा, ''स्थिति वहां काफी कठिन है.अभी तक सकारात्मक परिणाम नहीं मिले हैं.''


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it