भारत

दानापुर एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, खिड़की से कूदे

jantaserishta.com
23 Feb 2022 7:54 AM GMT
दानापुर एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप, खिड़की से कूदे
x

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल मैं बुधवार की सुबह दानापुर एक्सप्रेस के एक कोच से अचानक धुआं निकलने लगा. यात्रियों में अफरातफरी मच गई. इसके बाद ट्रेन को रोक कर आग पर काबू पाया गया. आरपीएफ फिलहाल मामले की जांच कर रही है.


दरअसल बैतूल रेलवे स्टेशन से पहले आउटर पर दानापुर से चलकर सिकंदराबाद की ओर जाने वाली ट्रेन (12791) के D1 कोच (जनरल बोगी) में लगे इलेक्ट्रिक बोर्ड में अचानक स्पार्किंग हुईं और धुआं निकलने लगा. धुआं देख कर यात्री डर गए और हड़कंप मच गया. समय रहते यात्रियों ने ट्रेन को चेन पुलिंग के जरिए रोक दिया. ट्रेन के रुकते ही यात्री दरवाजे और इमरजेंसी खिड़कियों से बाहर कूदने लगे. घटना की जानकारी नागपुर मंडल कार्यालय को मिली और वहां से बैतूल आरपीएफ को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे दमकल की टीम को बुलाया गया, इसके अलावा कोच में लगे अग्निशामक यंत्रों की मदद से आग पर काबू पाया गया.
घटना की जांच कर रहे अधिकारियों ने कहा कि शुरुआती जांच के बाद ऐसा लग रहा है कि इलेक्ट्रिक बोर्ड मे हुई स्पार्किंग की वजह से धुआं निकला था. घटना में किसी भी यात्री को कोई नुकसान नहीं हुआ है. बैतूल स्टेशन पर आधे घंटे तक ट्रेन रोक कर उसकी पूरी जांच की गई और उसके बाद आगे रवाना किया गया.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta