भारत

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां

jantaserishta.com
17 April 2022 2:47 PM GMT
केमिकल फैक्ट्री में लगी आग, मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां
x
देखे वीडियो

हरियाणा: सोनीपत के कुंडली इलाके में एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई। हरियाणा के विशेष अनुरोध पर दिल्ली दमकल सेवा ने भी अपने दमकल कर्मियों को ऑपरेशन के लिए भेजा है। आग लगने के कारणों का पता अभी नहीं चल पाया है.

इसके पहले भी एक पेंट बनाने वाली फैक्टरी में बुधवार को भीषण आग लग गई। आग ने केमिकल से भरे टैंकर को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने से लाखों रुपये का पेंट और केमिकल जल गया। हादसे की सूचना पर दमकलकर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। आग पर नियंत्रण के लिए दूसरे शहरों से भी दमकल गाड़ियां बुलानी पड़ीं। फैक्टरी में कच्चा व तैयार माल अत्यंत ज्वलनशील होने के कारण बचाव कार्य में लगे कर्मचारियों को काफी परेशानी हुई।

मामला बहादुरगढ़ के रोहद नगर स्थित फैक्टरी वुडको पेंट्स का है। जहां केमिकल का टैंकर खाली करते वक्त भीषण आग लग गई। केमिकल अत्यंत ज्वलनशील होने के कारण देखते ही देखते आग ने फैक्टरी के भवन और केमिकल टैंकर को अपनी चपेट में ले लिया। गनीमत यह रही कि फैक्टरी के सभी कर्मचारी मौके से भाग निकलने में कामयाब हो गए।
फायर ब्रिगेड भी कुछ देर से पहुंची, लेकिन मौके पर पहुंचते ही स्थिति को संभालते हुए रोहतक, झज्जर और सोनीपत से भी फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को भी बुलाया गया। आग से लाखों रुपये का पेंट और केमिकल जलकर खाक हो गया।
नुकसान का सही आंकलन तो आग बुझने के बाद ही किया जाएगा। फायर ब्रिगेड कर्मचारियों का कहना है कि केमिकल खाली करते वक्त केमिकल का रिसाव हुआ है और इसी के कारण शायद आग लगी है।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta