भारत

फिल्म फाइनेंसर यूसुफ लकड़ावाला की जेल में हुई मौत

Kunti Dhruw
9 Sep 2021 4:05 PM GMT
फिल्म फाइनेंसर यूसुफ लकड़ावाला की जेल में हुई मौत
x
फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर यूसुफ लकड़ावाला (Yusuf Lakdawala) की गुरुवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौत हो गई।

फिल्म फाइनेंसर और बिल्डर यूसुफ लकड़ावाला (Yusuf Lakdawala) की गुरुवार को सेंट्रल मुंबई की आर्थर रोड जेल में मौत (Yusuf Lakdawala Dies In Jail) हो गई। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भूमि सौदे से जुड़े धन शोधन के एक मामले में यूसुफ लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था। जेल के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी के मुताबिक, यूसुफ लकड़ावाला (76) को जेजे अस्पताल में मृत लाया गया था और उनकी मौत की घोषणा दोपहर करीब 12 बजे की गई थी। हालांकि, उनकी मौत के कारण का पता नहीं चल सका है। अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम के बाद ही

यूसुफ लकड़ावाला की मौत की असल वजह के बारे में पता चल सकेगा। सूत्रों के मुताबिक यूसुफ लकड़वाला कैंसर से पीड़ित था। अधिकारी ने बताया कि आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।
ईडी ने मई में यूसुफ लकड़ावाला को जमीन के सौदे से जुड़े धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किया था। उन पर पुणे जिले के पर्यटन केन्द्र खंडाला में 50 करोड़ रुपये की जमीन खरीदने के लिए जाली दस्तावेज बनाने का आरोप था। वह न्यायिक हिरासत में जेल में निरुद्ध थे। ईडी ने पिछले महीने चिकित्सा आधार पर यूसुफ लकड़ावाला की जमानत याचिका का विरोध किया था।
Next Story