भारत

कुरकुरे की फैक्ट्री में भड़की भयंकर आग, लाखों का माल खाक, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर

Rounak
15 Sep 2021 8:17 AM GMT
कुरकुरे की फैक्ट्री में भड़की भयंकर आग, लाखों का माल खाक, दमकल की कई गाड़ियां मौके पर
x
एक बड़ा हादसा हुआ.

पटना. पटना में बुधवार की अहले सुबह एक बड़ा हादसा हुआ. सिटी के बाईपास थाना क्षेत्र के रेलवे फ्लाईओवर के नजदीक एक कुरकुरे फैक्ट्री (Kurkure Factory) में भीषण आग लग गई, जिससे आसपास के इलाकों में अफरा-तफरी मच गई. मॉर्निंग वॉक पर निकले स्थानीय लोगों द्वारा घटना की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) को दिए जाने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया. इस दौरान दमकल की छोटी-बड़ी 8 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया, हालांकि तब तक फैक्ट्री में रखा लाखों का सामान सामान जलकर खाक हो गया.

अगलगी में कुरकुरे फैक्ट्री के बगल में स्थित गैराज में लगी तीन कारें भी जल गई. आग की लपटों से हाईटेंशन तार भी गल कर नीचे गिर गया. विद्युत विभाग ने एहतियात बरतते हुए इलाके की बिजली काट दी. अगलगी का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के कारण ही कुरकुरे फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है. मौके पर मौजूद सिटी फायर स्टेशन के ऑफिसर अजय कुमार शर्मा ने बताया कि पटना सिटी फायर स्टेशन की चार दमकल और कंकड़बाग और लोदीपुर सिटी फायर स्टेशन की दो-दो गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पा लिया. फायर ऑफिसर ने आगलगी में तीन कारें भी जलने की पुष्टि की हैं.
फायर ऑफिसर ने आगलगी का कारण शार्ट सर्किट बताया है. पूरे मामले में पूछे जाने पर फैक्ट्री मालिक जितेंद्र कुमार ने भी शॉर्ट सर्किट से आगलगी की आशंका जताते हुए अगलगी में लगभग 10 लाख की संपत्ति का नुकसान होने की बात कही है. फिलहाल पुलिस फैक्ट्री में हुए आगलगी के कारणों और अगलगी से क्षति हुए संपत्ति का आंकलन करने में जुटी है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it