भारत

ऑपरेशन का डर: ब्लैक फंगस के मरीज को लेकर तांत्रिक के पास पहुंचे परिजन

Admin2
1 Jun 2021 1:59 PM GMT
ऑपरेशन का डर: ब्लैक फंगस के मरीज को लेकर तांत्रिक के पास पहुंचे परिजन
x
डॉक्टरों की सलाह को किया नजर अंदाज

देश में ब्लैक फंगस को लेकर हाहाकर मचा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ राजस्थान के बाड़मेर जिले के कल्याणपुर इलाके में ब्लैक फंगस के मरीज तांत्रिक से अपना इलाज कराते नजर आ रहे हैं. इतना ही नहीं, इस मरीज को जबड़े और आंख के ऑपरेशन के लिए दो बार एम्स अस्पताल प्रशासन और सरपंच ने भेज दिया लेकिन उसके बावजूद भी परिवार के लोग मरीज को वापस अपने घर लाकर तांत्रिक से इलाज करवा रहे हैं.

फोटो में द‍िख रहा है क‍ि मरीज को चारपाई पर लेटा कर पास में तांत्रिक झाड़-फूंक करता नजर आता है. प्रशासन और सरपंच के लाख मनाने पर भी मरीज के परिवार वाले झाड़-फूंक कर आते नजर आ रहे हैं. परिवार के लोग झाड़-फूंक से इनकार कर रहे हैं लेकिन वीडियो में साफ तौर पर नजर आ सकते हैं. बाड़मेर जिले के कल्याणपुर क्षेत्र के खारवा गांव में कुछ दिन पहले ब्लैक फंगस के लक्षण मिलने पर मरीज को जोधपुर रेफर किया गया था। जोधपुर में इलाज के दौरान डॉक्टरों ने कहा कि आंख और जबड़ा निकालने के लिए ऑपरेशन करना पड़ेगा. परिजन, ऑपरेशन के डर से मरीज को घर ले आए. प्रशासन भी अब हार कर थक गया है और पूरे परिवार को होम आइसोलेशन में रख दिया है.

मरीज के बेटे ने कहा कि डॉक्टरों ने आंख और जबड़ा निकालने के लिए ऑपरेशन करने की बात कही. आंख और जबड़ा निकालने के बाद कुछ शेष बचता ही नहीं है, इस वजह से हमने डॉक्टरों को कहा कि हम घर ले जाकर सेवा करेंगे. घर पर उनका इलाज चल रहा है और हम सेवा कर रहे हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta